बिहार

बिहार में शराबबंदी जारी, 100 बोतल देसी शराब के साथ दो बाइक सवार तस्कर गिरफ्तार

Rani Sahu
8 May 2022 2:58 PM GMT
बिहार में शराबबंदी जारी, 100 बोतल देसी शराब के साथ दो बाइक सवार तस्कर गिरफ्तार
x
बिहार में एक तरफ शराबबंदी जारी है

बांकाः बिहार में एक तरफ शराबबंदी जारी है. इस कानून का कठोरता से पालन कराने के लिए राज्य सरकार और पुलिस की तरफ से लगतार कोशिश की जा रही है. फिर भी आए दिन शराब से प्रदेश में लोगों की जान जा रही है वहीं शराब की तस्करी है की रूकने का नाम नहीं ले रहा. खासकर झारखंड से सटे सीमावर्ती इलाके में तो बेखौफ होककर तस्कर शराब की तस्करी करते और उसे प्रदेश के भीतर लोगों तक पहुंचाते हैं.

बिहार के बांका जिले के पंजवारा थाना पुलिस ने आज शाम पंजवारा में झारखंड बॉर्डर के समीप वाहन जांच के दौरान एक बाइक पर सवार दो तस्करों को 100 बोतल शराब देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि इस बॉर्डर एरिया से भी बिहार में बड़ी मात्रा में शराब की खेप पहुंचाई जाती है. जिसे लेकर तस्कर इस इलाके से प्रदेश में प्रवेश करते हैं और लोगों तक शराब की सप्लाई की जाती है.
मामले की जानकारी देते हुए पंजवारा थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने बताया कि रविवार को पंजवारा में बॉर्डर के समीप वाहन जांच के दौरान एक बाइक सवार को रोका गया. उसके पास मौजूद बैग से एवं बाइक के डिक्की और बाइक के सीट के अंदर बने तहखाने से कुल 100 बोतल झारखंड निर्मित लैला ब्रांड का 300 मिली मात्रा का देशी शराब बरामद किया. गिरफ्तार तस्करों की पहचान गोड्डा जिला के देवडांड़ थाना क्षेत्र के बनकट्टी निवासी उज्जवल मंडल एवं जयकांत मंडल के रूप में हुई है. गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. सोमवार को दोनों तस्करों को जेल भेज दिया जाएगा.
आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी के बाद से देसी और जहरीली शराब पीने से लगातार लोगों के मौत की खबरें आना आम हो गया. तस्कर हैं कि प्रदेश भर में शराब की खेप पहुंचाकर औन-पौने पैसे वसूलते हैं. ऐसे में अब प्रशासन सख्त हो गई है और लगातार चेकिंग कर शराब के तस्करों को पकड़ा जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta