बिहार

लगातार खराब हो रही लालू यादव की किडनी, डॉक्टरों ने कहा- 'डायलिसिस जरूरी'

Kunti Dhruw
9 March 2022 6:15 PM GMT
लगातार खराब हो रही लालू यादव की किडनी, डॉक्टरों ने कहा- डायलिसिस जरूरी
x
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है.

पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है. रिम्स (RIMS) के पेइंग वार्ड में उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की किडनी लगातार खराब होती जा रही है. ऐसे में डायलिसिस जरूरी है. लालू यादव की किडनी 80 फीसद से ज्यादा खराब हो चुकी है. किसी तरह का सुधार नहीं दिख रहा है. अपडेट रिपोर्ट की मानें तो दवा की खुराक और उनके खानपान में बदलाव किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को लालू प्रसाद यादव के सिरम क्रेटेनाइन लेवल की जांच की गई जो 3.5 से बढ़कर 4.2 हो गया था. बता दें सीरम क्रेटेनाइन से किडनी के कार्य करने की क्षमता का पता चलता है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर किडनी की स्थिति यूं ही बनी रही तो जल्द ही लालू प्रसाद यादव का डायलिसिस करवाना पड़ सकता है. उनका ब्लड प्रेशर सामान्‍य है और ब्‍लड शुगर की स्थिति भी ठीक है.

कई बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव
लालू यादव कई अन्य बीमारियों जैसे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, किडनी, दांत जैसी कई बीमारियों से ग्रसित हैं जिसका रिम्स में डॉक्टर लगातार इलाज कर रहे हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उनकी दांत का रूट कैनाल ट्रीटमेंट किया गया है. लालू प्रसाद यादव लंबे समय से ही कई बीमारियों से ग्रसित हैं जिसका आधार बनाते हुए जमानत के लिए याचिका दायर की थी. एक बार सुनवाई हुई है इसके बाद 11 मार्च को सुनवाई होगी. बता दें कि चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में पांच साल की सजा मिली है और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta