बिहार

जानें सोने के भाव

Sonali
26 Nov 2021 8:43 AM GMT
जानें सोने के भाव
x
सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बात करें तो आज 24 कैरेट सोने की कीमत रुपया 49400 10 ग्राम है जबकि 22 कैरेट सोने का रेट 46200 है.

जनता से रिश्ता। सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बात करें तो आज 24 कैरेट सोने की कीमत रुपया 49400 10 ग्राम है जबकि 22 कैरेट सोने का रेट 46200 है. आज चांदी का रेट 63,000 प्रति किलो है. कल की तुलना में देखा जाए तो सोने और चांदी की कीमतों में थोड़ी सी बढ़ोत्तरी हुई है.दरअसल, सोने की कीमत सर्राफा बाजार में सोने की शुद्धता, मेकिंग चार्ज, जीएसटी, वजन इन तमाम चीजों को मिलाकर के तय की जाती है. राज्य में छठ पूजा के समय में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी लेकिन अभी भी लगन का सीजन जारी है और लगन के सीजन में सोने और चांदी के रेटों में कुछ खास गिरावट देखने को नहीं मिल रहा है.

लग्न के समय में सोने और चांदी की खपत ज्यादा बढ़ जाती है. इससे सोने और चांदी के रेटों में भी उछाल होता रहता है. अधिकत्तर सोना विदेशों से आयात किया जाता है. इसलिए इस मुकाबले में उतार चढ़ाव होता रहता है. कल की तुलना में देखा जाए तो सोने और चांदी में थोड़ी सी बढ़ोत्तरी हुई है.
पटना के सर्राफा बाजारों में दोपहर के बाद से ग्राहकों की खरीदारी जमकर हो रही है. शादी-विवाह का मौसम चल रहा है और इसी का नतीजा है कि इन दिनों सर्राफा बाजार पूरी तरह से गुलजार रह रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it