बिहार

ज्ञानवापी मंदिर: BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान से मचा बवाल

Rani Sahu
17 May 2022 4:47 PM GMT
ज्ञानवापी मंदिर: BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान से मचा बवाल
x
देशभर में इस वक्त ज्ञानवापी का मुद्दा छाया हुआ है

पटना: देशभर में इस वक्त ज्ञानवापी का मुद्दा छाया हुआ है. वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने का दावा किये जाने के बाद मुद्दा और गरमा गया है. अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले बिहार के बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का इस मसले पर बयान भी सामने आया है. ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की चर्चा को लेकर बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (BJP MLA Haribhushan Thakur Bachaul) के एक बयान से बवाल हो गया है.

'अभी तो झांकी है काशी और सारा देश बाकी है'
भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अपने बयान में कहा कि ज्ञानवापी में शिवलिंग मिला है. ओवैसी सुपर जिन्ना ना बने वो कुशेश्वर भगवान का मंदिर था और मंदिर रहेगा. 30 हजार ऐसे मंदिर है जो सौपना पड़ेगा. अभी तो झांकी है काशी और सारा देश बाकी है. भारत में जो भी अतित में मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाया गया है. वो भारत के हिन्दू समाज को सौंप दें. अगर भाइचारे की बात करते हैं, तो वो कहते हैं कि हम दूसरा मस्जिद नहीं खोना चाहते हैं. हम भी अपने सारे मंदिरों को प्राप्त करेंगे. चाहे काशी मथुरा की बात हो या अन्य सभी को हम प्राप्त करके रहेंगे.
कोई पागलखाने में भर्ती कराओ
वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता डॉ दानिश रिजवान ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया है. दानिश रिजवान में बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर उर्फ बिचौल को पागलखाने में जाने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ऐसे नेता को पागलखाने भेजें. जिस तरीके से बिचौल मीडिया में आकर अपनी बात कहते हैं. वह एक पागल व्यक्ति ही ऐसा कर सकता है. केंद्र में और बिहार में उनकी सरकार है. बात रखने के लिए कोर्ट है ऐसे में अपनी बात को वह कोर्ट में जाकर रखें.
अब दूसरी मस्जिद नहीं खो सकते
वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने की बात पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 'हमने एक बाबरी मस्जिद खोई है, अब दूसरी मस्जिद को हम नहीं खो सकते हैं. वाराणसी कोर्ट द्वारा दिए गए सर्वे का आदेश गलत है और अदालत का आदेश सीधे तौर पर 'प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट 1991' का उल्लंघन कर रहा है.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta