बिहार

दो पक्षों के जमीन विवाद में गार्ड की चली गई जान, अपराधियों ने कूंच-कूंच कर मार डाला

Shantanu Roy
18 Nov 2021 9:13 AM GMT
दो पक्षों के जमीन विवाद में गार्ड की चली गई जान, अपराधियों ने कूंच-कूंच कर मार डाला
x
बिहार के दरभंगा जिले (Crime in Darbhanga) में दो पक्षों के जमीन विवाद (Land Dispute in Darbhanga) में एक सुरक्षा गार्ड की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घटना बीती रात की है

जनता से रिश्ता। बिहार के दरभंगा जिले (Crime in Darbhanga) में दो पक्षों के जमीन विवाद (Land Dispute in Darbhanga) में एक सुरक्षा गार्ड की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घटना बीती रात की है जिसकी खबर परिजनों को गुरुवार की सुबह लगी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नाराजगी जताई.

जिले के मब्बी ओपी क्षेत्र के मौलागंज में दो पक्षों के जमीन विवाद में एक सुरक्षा गार्ड की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए 3 थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. घटना की सूचना के बाद नगर विधायक संजय सरावगी भी घटनास्थल पर पहुंचे. हत्यारों को जल्द सजा दिलाने का आश्वासन दिया साथ ही नगर विधायक में अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत मुआवजे की भी घोषणा की.
जमीन विवाद की एक पक्षकार संयुक्ता पूर्वे ने बताया कि उनकी जमीन पर एक दूसरे पक्ष से काफी समय से विवाद और कोर्ट में मुकदमा चल रहा था. इस दौरान एसडीओ ने जमीन पर धारा 144 लगा दिया था. दूसरे पक्ष के लोग उसका उल्लंघन करते हुए बुधवार को दीवार तोड़ने आए थे.
इस वजह से वहां मारपीट हुई थी जिसे पुलिस ने आकर शांत कराया था. इसके बाद रात में आकर अज्ञात अपराधियों ने उनकी जमीन की रखवाली करने वाले उपेंद्र दास की हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि- 'अज्ञात हत्यारे आए थे और उन्होंने उपेंद्र की जमकर पिटाई की और ईंट- पत्थर से कूंच-कूंच कर उसे मार डाला.
मौके पर पहुंचे नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि- 'यह बहुत ही निर्मम हत्या है. जिला प्रशासन और पुलिस तत्परता के साथ हत्यारों का पता लगाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर जल्द सजा दिलाई जाएगी. मृतक अनुसूचित जाति से आते हैं इसलिए उनके परिवार को अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत 8 लाख का मुआवजा दिया जाएगा.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta