बिहार

अज्ञात कारणों से मंडी में लगी आग, समय पर पहुंची अग्निशमन की टीम

Shantanu Roy
23 Nov 2021 6:47 AM GMT
अज्ञात कारणों से मंडी में लगी आग, समय पर पहुंची अग्निशमन की टीम
x
बिहार के पूर्णिया जिले की गुलाब बाग गल्ला मंडी (Gulab Bagh Galla Mandi in Purnea), जहां से पूरे नार्थ बिहार (North Bihar) में सभी सामानों की खरीद-बिक्री की जाती है.

जनता से रिश्ता। बिहार के पूर्णिया जिले की गुलाब बाग गल्ला मंडी (Gulab Bagh Galla Mandi in Purnea), जहां से पूरे नार्थ बिहार (North Bihar) में सभी सामानों की खरीद-बिक्री की जाती है. रोज करोड़ों रुपए का व्यवसाय होता है. देर रात एक दुकान में अचानक आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक-एक कर लगभग 20 दुकान को अपनी चपेट में ले लिया.

सदर थाना क्षेत्र के मंडी में आग की लपटें ही देखने को मिल रही थी. आग की लपटें देख लोग घटनास्थल की ओर दौड़े. वहां पर लगे चापाकल एवं सप्लाई वाटर से आग पर पानी फेंकना शुरू किया मगर उसका असर भी बेअसर था.
वहीं, घटना की जानकारी लोगों ने अग्निशमन टीम को दी. अग्निशमन की टीम घटनास्थल पर पहुंच काफी मशक्कत के बाद काबू पर काबू पाया. अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस दुकान में पहले आग लगी थी वहां बिजली की शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. प्रत्यक्षदर्शी और दुकानदारों ने बताया कि 40-50 लाख का नुकसान हुआ है.
उत्तर बिहार का सबसे बड़ा गल्ला मंडी गुलाबबाग ने पूर्णिया शहर को अलग पहचान दी है. कभी बिहार में प्रसिद्ध गुलाबबाग मेला के साथ पेशेवर नर्तकियों के बसेरा के कारण भी इसकी अलग पहचान रही है. कृषि उत्पादन बाजार समिति की मौजूदगी इसके विकास के साथ आकार को विस्तार देने का काम किया. बाजार समिति गुलाबबाग में नित्य अरबों का कारोबार होता है. दिनभर मालवाहक वाहनों की आवाजाही रहती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta