बिहार

जिलाधिकारी के काफिले पर हमला, RJD के नेता समेत 45 लोगों पर FIR दर्ज

Kunti Dhruw
16 Nov 2021 6:12 PM GMT
जिलाधिकारी के काफिले पर हमला, RJD के नेता समेत 45 लोगों पर FIR दर्ज
x
एफआईआर दर्ज

मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी (डीएम) के श्रीसत कपिल अशोक (Shrisat Kapil Ashok) के काफिले पर हमले को लेकर राजेपुर थाना में पैंतालीस लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गयी है. पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) के सातवें चरण के दौरान राजेपुर के पकड़ी पंचायत के नोनीमल गांव के मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र (Voting Booth) पर सोमवार की देर शाम डीएम के काफिले पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पूर्व विधायक शिवजी राय के उकसावे पर उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया था.

मिली जानकारी के मुताबिक आरजेडी के नेता शिवजी राय अपने बेटे विपुल कुमार यादव को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पंचायत समिति के पद पर विजयी दिलाने के लिए डटे थे. वो और उनके सैकड़ों समर्थक मतदान केंद्र पर वोटिंग को प्रभावित कर रहे थे. इस दौरान मतदान केंद्र के अंदर दो युवक मतदाताओं के वोट डालने की फोटोग्राफी भी कर रहे थे. मतदान केंद्र निरीक्षण के दौरान डीएम श्रीसत कपिल अशोक नोनीमल गांव के मतदान केंद्र पर पहुंचे और वहां की स्थिति को देखकर कड़ी आपत्ति जताई. उनके आदेश पर फोटोग्राफी कर रहे युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. इससे ग्रामीण भड़क गये और डीएम के काफिले पर हमला बोल दिया. उपद्रवियों के हमले में जिलाधिकारी को चोटें आईं. वहीं, पकड़ीदयाल के एसडीओ रविन्द्र कुमार को ईंट लग गई जिससे उन्हें गंभीर चोट आयी और वो वहीं गिर पड़े. इसके अलावा एसआई अनुज कुमार सिंह सहित चार पुलिसकर्मी भी इस हमले में घायल हुए. घायलों में एक महिला सिपाही भी शामिल है.आरोपी RJD के पूर्व विधायक समेत 45 लोगों पर FIR दर्ज
इस संबंध में मधुबन के पूर्व विधायक शिवजी राय और उनके बेटे विपुल कुमार यादव जो मेहसी प्रखंड के निवर्तमान प्रमुख और पंचायत समिति सदस्य के प्रत्याशी हैं समेत पैंतालीस लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में पूर्व विधायक पर करीब डेढ़ सौ अज्ञात उपद्रवियों को उकसाने का आरोप लगा है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) नवीन चन्द्र झा ने मंगलवार को बताया कि राजेपुर थाना में पूर्व विधायक शिवजी राय सहित पैंतालीस लोगों पर एफआईआर दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई शुरू की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta