बिहार

शराबकांड पर CM नीतीश के तेवर तल्ख.. अब कुछ भी करने को हैं तैयार.. 16 के बाद 'लापरवाह' अफसरों पर लेंगे एक्शन

Shantanu Roy
8 Nov 2021 10:52 AM GMT
शराबकांड पर CM नीतीश के तेवर तल्ख.. अब कुछ भी करने को हैं तैयार.. 16 के बाद लापरवाह अफसरों पर लेंगे एक्शन
x
बिहार में शराबबंदी कानून (Prohibition Law) लागू होने के बावजूद जहरीली शराब से लोगों की मौतों को लेकर विपक्ष के सवालों से घिरी सरकार जल्द ही समीक्षा बैठक करेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि वे इसको लेकर 16 नवंबर को मीटिंग करेंगे.

जनता से रिश्ता। बिहार में शराबबंदी कानून (Prohibition Law) लागू होने के बावजूद जहरीली शराब से लोगों की मौतों को लेकर विपक्ष के सवालों से घिरी सरकार जल्द ही समीक्षा बैठक करेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि वे इसको लेकर 16 नवंबर को मीटिंग करेंगे. जिसमें सभी मंत्रियों के अलावे आला अधिकारी भी शामिल होंगे.जनता दरबार के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 16 नवंबर को विस्तृत समीक्षा करेंगे. मैंने पहले ही इसकी जानकारी दी है और अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिया गया है. उन्होंने कहा कि एक-एक चीज की समीक्षा फिर से हम करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 नवंबर को सभी मंत्री भी बैठेंगे और सभी आला अधिकारी रहेंगे. आखिर आगे क्या कुछ करना है, उसकी भी रणनीति तैयार होगी. कितनी शिकायतें आईं और कितने कंप्लेन पर गंभीरता से कार्रवाई हुई, इन सब चीजों को देखेंगे.
सीएम ने कहा कि 2016 में जब शराबबंदी कानून को लागू किया गया तो कई तरह के सर्वे और रिपोर्ट आए थे. वहीं, विपक्षी नेताओं के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय तो सब साथ ही थे. अब विपक्ष में हैं तो पता नहीं क्या-क्या बोलते रहते हैं. सीएम ने यह भी कहा कि फिर से बड़े पैमाने पर अवेयरनेस कार्यक्रम चलाए जाएंगे, ताकि लोग शराब का सेवन ना करें.
आपको बताएं कि पिछले कुछ दिनों में जहरीली शराब से मौत का मामला काफी बढ़ गया है. गोपालगंज और बेतिया के बाद समस्तीपुर में भी लोगों की जानें गईं हैं. अबतक करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि लगातार सवालों के बीच सीएम ने पहले भी कहा था कि वे जल्द ही शराबबंदी कानून की समीक्षा करेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta