बिहार

जातीय जनगणना : सीएम नीतीश से मिले तेजस्वी यादव, पदयात्रा टली

Rani Sahu
11 May 2022 2:59 PM GMT
जातीय जनगणना : सीएम नीतीश से मिले तेजस्वी यादव, पदयात्रा टली
x
जातीय जनगणना को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।

जातीय जनगणना को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जातीय जनगणना कराएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई जाएगी। इसपर देर होने के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री का बचाव करते हुए कहा कि सबका अपना-अपना तरीका होता है काम करने का।

वहीं, तेजस्वी ने बिहार से दिल्ली तक की अपने पदयात्रा को फिलहाल टाल दिया है। तेजस्वी ने कहा कि जिस मुद्दे को हमने उठाया है उसे अमलीजामा पहनाना जाएगा। अगर सरकार नहीं मानी तो हम सड़क पर संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगे। बता दें कि आरजेडी नेता ने जातीय जनगणना पर हो रही देरी को लेकर कल मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम पर जमकर निशाना साधा था और अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा था।
बिहार में महागठबंधन की संभावना के सवाल को भी तेजस्वी यादव ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। यह मुद्दे पर आधारित नेता प्रतिपक्ष की राज्य के मुख्यमंत्री से मुलाकात थी। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार बीजेपी भी हमारे साथ थी। बिहार विधानसभी में दो बार प्रस्ताव पास हुआ है।
गौरतलब है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार से सर्वदलिय शिष्टमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला था। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित राज्य के सभी मुख्य दलों के नेता शामिल थे। हालांकि, जब केंद्र सरकार ने इससे इनकार किया तो नीतीश कुमार ने स्वयं कहा था कि राज्य सरकार अपने स्तर से बिहार में जातीय जनगणना कराएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta