बिहार

बिहार: छात्र ने 100 में से 555 अंक हासिल किए, मुंगेर यूनिवर्सिटी ने दिया जवाब

Kunti Dhruw
3 May 2022 10:36 AM GMT
बिहार: छात्र ने 100 में से 555 अंक हासिल किए, मुंगेर यूनिवर्सिटी ने दिया जवाब
x
बिहार के मुंगेर विश्वविद्यालय ने शनिवार को स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम घोषित कर दिया।

बिहार के मुंगेर विश्वविद्यालय ने शनिवार को स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम घोषित कर दिया, जब एक छात्र को 100 में से 555 अंक प्राप्त हुए. परीक्षा विभाग ने गलती स्वीकार की है और कहा है कि समय पर परिणाम घोषित करने के दबाव के कारण ऐसा हुआ. क्योंकि तारीख को पहले ही दो बार आगे बढ़ाया जा चुका है।

जमुई के केकेएम कॉलेज के एक छात्र दिलीप कुमार शाह को कुल 100 अंकों में से 555 अंक दिए गए हैं, जिससे उनका कुल अंक 108.5% हो गया है। वहीं महिला कॉलेज बरहिया की छात्रा संध्या कुमारी अपने सभी विषयों में पास होने के बाद भी फाइनल रिजल्ट में फेल हो गई.
ये सभी त्रुटियां मार्कर और चेकर दोनों के हस्ताक्षर होने के बाद आई, जिसका अर्थ है कि परिणाम दो बार जांचा गया, जिससे परीक्षा विभाग के कामकाज पर गंभीर संदेह पैदा हो गया। मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. रामाशीष पूर्वे ने गलतियों को स्वीकार करते हुए कहा कि सभी प्रश्नपत्रों की दोबारा जांच की जाएगी और जांच पूरी होने के बाद ही संशोधित परिणाम घोषित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी छात्र जो अपने परिणामों की दोबारा जांच करना चाहते हैं, वे 10 मई तक अपने कॉलेज के प्राचार्यों को आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके बारे में सभी कॉलेजों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। पूर्वे ने जिम्मेदारी लेते हुए अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि समय पर परिणाम घोषित करने के दबाव के कारण गलतियां की गईं. वे अब इन गलतियों को सुधारेंगे और उन्हें न दोहराने की दिशा में काम करेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta