बिहार

पटना में आज से बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का शुभारंभ, CM नीतीश करेंगे उद्घाटन

Renuka Sahu
29 Sep 2022 5:47 AM GMT
Bihar Investors Meet 2022 will be inaugurated in Patna from today, CM Nitish will inaugurate
x

न्यूज़ क्रेडिट :  firstbihar.com

बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन आज यानी गुरुवार को होने वाला है। ये मीटिंग मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में बुलाई गई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन आज यानी गुरुवार को होने वाला है। ये मीटिंग मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में बुलाई गई है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथो किया जाएगा। मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ भी मौजूद रहेंगे। इस मीट का आयोजन उद्योग विभाग की तरफ से किया जा रहा है, जिसमें बिहार के साथ दूसरे राज्यों के भी उद्योगपति हिस्सा लेने पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि जब बिहार में एनडीए की सरकार थी तब भी पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया था। हैदराबाद के बाद दिल्ली में भी इन्वेस्टर मीट किया गया था और कई राज्यों में इसे आयोजित किया जाना था। दिल्ली इन्वेस्टर्स मीट में 170 से भी ज्यादा उद्योगपति पहुंचे थे। दिल्ली में मई महीने में जब इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की गई थी, तब अडानी, आइटीसी और लूलू ग्रुप समेत कई बड़ी कंपनियों ने ऐलान किया था कि वे भारत में इन्वेस्ट करेंगे।
इस बार ये मीटिंग पटना में हो रही है। हालांकि अब महागठबंधन की सरकार बन चुकी है और उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ इसका आयोजन करवा रहे हैं. इस कार्यक्रम में कई राज्यों के उद्योगपति पहुंचेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta