बिहार

कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर लगे आरोपों का बिहार सरकार जांच कराएगी

Sonali
25 Nov 2021 7:16 AM GMT
कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर लगे आरोपों का बिहार सरकार जांच कराएगी
x
लित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह ( LNMU VC Surendra Pratap Singh ) की मुश्किलें बढ़ गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार, एसपी सिंह के ऊपर लगे आरोपों की जांच बिहार सरकार करवायेगी.

जनता से रिश्ता। ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह ( LNMU VC Surendra Pratap Singh ) की मुश्किलें बढ़ गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार, एसपी सिंह के ऊपर लगे आरोपों की जांच बिहार सरकार करवायेगी. इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) ने राज्यपाल ( Governor Phagu Chauhan ) से जांच की सिफारिश कर दी है. मौलाना आजाद विवि के कुलपति के पत्र के आलोक में नीतीश कुमार ने सरकार की ओर से जांच कराने का निर्देश दिया है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ( Education Minister Vijay Kumar Choudhary ) ने कहा है कि मिथिला विवि के कुलपति एसपी सिंह के ऊपर लगे आरोपों की जांच होगी.

दरअसल, मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद कुदुस ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. उन्होंने पत्र में विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति रहे प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह की भूमिका की जांच की मांग की थी. कुदुस ने पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि कर्मचारियों और कॉपी के फर्जी भुगतान के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it