बिहार

बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वेश्वरैया भवन का किया दौरा, आठ घंटे तक बुझाई आग

Kunti Dhruw
12 May 2022 4:20 AM GMT
बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वेश्वरैया भवन का किया दौरा, आठ घंटे तक बुझाई आग
x
बड़ी खबर

बिहार: विश्वेश्वरैया भवन के बहुमंजिला राज्य सचिवालय भवन में लगी आग को बुधवार शाम 50 दमकल गाडिय़ों की मदद से आठ घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद बुझाया गया।

अग्निशमन सेवाओं की महानिदेशक, शोभा अहोतकर ने कहा, "पटना, पड़ोसी जिलों, एनटीपीसी, बाढ़ और पटना हवाई अड्डे के दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए लगाया गया था, जो बेली रोड पर इमारत की तीसरी से सात मंजिल तक सभी पंखों में फैल गई थी। ।"
डीजी ने खेद व्यक्त किया क्योंकि मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया था और भवन में बिजली के तार पुराने थे, अग्निशमन उपकरण भी काम नहीं कर रहे थे। सुश्री अहोतकर ने कहा, "स्थानीय पुलिस ने अग्निशमन अभियानों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और उनके कर्मी काफी देर से पहुंचे। पटना के एसपी भी काफी देर से पहुंचे, हालांकि डीजी के तौर पर मैं सूचना मिलने के एक मिनट के भीतर ही अपनी टीम के साथ पहुंच गया था."
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और आग लगने के संभावित कारणों की जानकारी ली. भवन में कई महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग और तकनीकी विभाग जैसे सड़क निर्माण, भवन निर्माण, ग्रामीण कार्य, ग्रामीण विकास, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और परिवहन विभाग शामिल हैं। भीषण आग में आधा दर्जन मंत्रियों और प्रमुख सचिवों के चैंबर जलकर खाक हो गए।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta