बिहार

बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार 16 अगस्त को होने की संभावना

Kunti Dhruw
11 Aug 2022 3:27 PM GMT
बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार 16 अगस्त को होने की संभावना
x
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बिहार कैबिनेट का विस्तार 16 अगस्त को होने की संभावना है। इससे पहले आज, एएनआई ने बताया कि बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को होगा।
बुधवार को, नीतीश कुमार ने राजभवन में एक नो-फ्रिल्स समारोह में रिकॉर्ड आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जिसके एक दिन बाद उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ हाथ मिला लिया। महागठबंधन की सरकार बनाएं।

इस बीच, महागठबंधन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है, जो भाजपा विधायक भी हैं। जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि महागठबंधन के कई विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित एक नोटिस आज विधानसभा सचिवालय को सौंपा गया।

जद (यू) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, "सिन्हा के खिलाफ प्रस्ताव पर सदन की बैठक में विचार किया जाएगा ताकि नीतीश कुमार विश्वास मत हासिल कर सकें।" विधानसभा का विशेष सत्र 24 या 25 अगस्त को बुलाए जाने की संभावना है. चौधरी ने कहा, "नियमों के अनुसार, एक अध्यक्ष को बहुमत से पारित विधानसभा के प्रस्ताव से पद से हटाया जा सकता है।" विधानसभा में जहां 'महागठबंधन' के घटक दलों के कुल 164 सदस्य हैं, वहीं भाजपा के पास 77 विधायक हैं। जद (यू) के एक अन्य नेता ने कहा, "अध्यक्ष की मंशा संदिग्ध थी। उन्होंने (सरकार में बदलाव के बाद) पद से इस्तीफा देने के लिए परंपरा के अनुसार जाने से इनकार कर दिया।"
(पीटीआई इनपुट्स के साथ)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta