बिहार

ABVP कार्यकर्ताओं ने LNMU के कुलपति का फूंका पुतला

Shantanu Roy
3 Dec 2021 8:40 AM GMT
ABVP कार्यकर्ताओं ने LNMU के कुलपति का फूंका पुतला
x
बिहार के बेगूसराय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने(Vice Chancellor of Lalit Narayan University) ललित नारायण विवि के कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया है.

जनता से रिश्ता। बिहार के बेगूसराय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने(Vice Chancellor of Lalit Narayan University) ललित नारायण विवि के कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया है. तेघरा में डिग्री कॉलेज समेत कई अन्य मांगो को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह का अनुमंडल कार्यालय के पास पुतला फूंका है.

आपको बताएं कि एबीवीपी तेघड़ा के कार्यकर्ताओ ने तेघड़ा नगर पंचायत ऑफिस से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह का अर्थी जुलूस निकालकर उसे अनुमंडल कार्यालय के सामने जलाया साथ ही उनके इस्तीफे और तेघड़ा में डिग्री कॉलेज की मांग की है. कार्यक्रम का नेतृत्व एबीवीपी कॉलेज अध्यक्ष शुभम कुमार ने किया है. तेघड़ा एबीवीपी नगर अध्यक्ष अंकेश कुमार ने बताया कि विश्व को पहला विश्वविद्यालय देने वाला बिहार इन दिनों अध्ययन और अध्यापन की जगह डिग्री बटोरने का केंद्र बन रहा है. वहीं मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति व कुलसचिव भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.
दरअसल एबीवीपी के नगर मंत्री गोविंद गौतम ने कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय में सौंदर्यीकरण के नाम पर 2.56 करोड़ रुपए का ई टेंडर अपने चहेतों को पूर्व में ही दे दिया है, लूट तंत्र हावी होने की वजह से विश्वविद्यालय की गरिमा को चोट पहुंची है. हम भ्रष्ट कुलपति के गिरफ्तारी की मांग करते हैं. अगर हमारी मांग नहीं पूरी की गई तो यह आंदोलन और आगे बढ़ेगा.
वहीं मौके पर मौजूद नगर सह मंत्री विकास कुमार झा ने कहा तेघरा में डिग्री कॉलेज निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए, मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के तहत हर एक अनुमंडल में एक डिग्री कॉलेज की स्थापना भी शामिल था, लेकिन तेघरा में अभी तक डिग्री कॉलेज का निर्माण नहीं हुआ है. मौके पर रोहित राज, अंकित कुमार, विवेक झा, शुभम कुमार, विपुल कुमार, सत्यम, छोटू, एवं एबीवीपी तेघरा के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta