बिहार

61 क्विंटल जावा महुआ व उपकरणों को किया नष्ट

Admin Delhi 1
4 May 2023 8:51 AM GMT
61 क्विंटल जावा महुआ व उपकरणों को किया नष्ट
x

बेगूसराय न्यूज़: उत्पाद विभाग की पुलिस ने एक बार फिर शराब के धंधेबाजों के खिलाफ सघन अभियान चलाया और जिले के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर तकरीबन 61 क्विंटल जावा महुआ और शराब बनाने के उपकरण को नष्ट किया. इस दौरान 24 लोग गिरफ्तार किए गए. पकड़े गए लोगों में धंधेबाजों समेत आठ महिलाएं शामिल हैं.

एक्साइज सुपरिंटेंडेंट नित्यानंद प्रसाद ने उक्त जानकारियां दी.उन्होंने बताया कि सूचनाएं मिली थी कि जिले के बभना, कसई, नेहालपुर, कल्पा, टाली, सरता, कुमरडीह, उचिटा, चैनपुरा, धानाडिहरी, लाखापुर, नोआवां, रतनी, कंसुआ, शाहपुर और पिंजौर गांव, बधार व महादलित टोले में कई लोगों के द्वारा महुआ शराब बनाने और उसकी बिक्री किए जाने का धंधा किया जा रहा है. सूचना के आलोक में सुपरिंटेंडेंट के निर्देश पर छापेमारी दलों का गठन किया गया और उक्त गांवों में सर्च अभियान चलाया गया

. सभी स्थानों से ड्रम, गैलेन, जरकिन में छुपाकर रखा हुआ 61 क्विंटल से अधिक जावा महुआ मिला जिसे मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया. छापेमारी के क्रम में धंधेबाजों के द्वारा तैयार कर रखी हुई 38 लीटर महुआ शराब जप्त की गई. इस संबंध में उत्पाद अधिनियम के तहत पकड़े गए लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अधीक्षक ने बताया कि शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ आगे भी लगातार छापेमारी की जाएगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta