बिहार

जहरीली शराब से 6 दिन में 40 मौतें, नीतीश सरकार ने 16 नवंबर को बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

Kunti Dhruw
8 Nov 2021 6:30 PM GMT
जहरीली शराब से 6 दिन में 40 मौतें, नीतीश सरकार ने 16 नवंबर को बुलाई उच्चस्तरीय बैठक
x
बिहार में शराबबंदी के बावजूद सिर्फ छह दिन के अंदर जहरीली शराब पीने से हुईं 40 मौतों ने नीतीश सरकार को हिला कर रख दिया है।

बिहार में शराबबंदी के बावजूद सिर्फ छह दिन के अंदर जहरीली शराब पीने से हुईं 40 मौतों ने नीतीश सरकार को हिला कर रख दिया है। मौतों के आंकड़ों को देखते हुए खुद सीएम नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं। इसके बाद उन्होंने 16 नवंबर को बिहार में शराबबंदी पर उच्चस्तरीय बैठक बुला ली है। बिहार में पहले से ही शराब की बिक्री और उत्पादन पर प्रतिबंध है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई का एलान कर सकते हैं।

नीतीश बोले, होगी सख्त कार्रवाई
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समय पर कार्रवाई नहीं करने वालों पर एक्शन होगा, वे बच नहीं सकते। जिम्मेदारी नहीं निभाने वालों पर कार्रवाई होगी। ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारों में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग केवल बयान देते हैं, करते कुछ नहीं। अगर उनके पास कोई जानकारी है तो पुलिस को क्यों नहीं देते हैं? सूचना देने के बदले केवल पत्र लिखिएगा, मीडिया में बयान दीजिएगा, तो इससे क्या लाभ होगा?
दीपावली के एक दिन पहले से शुरू हुई मौतें
बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौतें अचानक से सामने आईं। दीपावली के एक दिन पहले ही यहां कुछ लोगों की मौत हुई, इसके बाद से सिवान, गोपालगंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर जैसे जिलों से मौत की खबरें सामने आने लगीं। आंकड़ों को देखा जाए तो महज छह दिन के अंदर ही राज्य में जहरीली शराब से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि अगर कहीं भी कोई बीमार है तो उसकी सूचना पुलिस को दी जाए।
एक्शन में पुलिस
शराबबंदी के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में जहरीली शराब का कारोबार सामने आने के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई है। मौतों के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में पुलिस ने अलग-अलग जगहों से करीब 280 लीटर देसी शराब बदामद की है। इस क्रम में तीन शराब कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta