बिहार

1 साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव, अपार्टमेंट में हुआ कोरोना ब्लास्ट

Janta Se Rishta Admin
12 Dec 2021 3:55 PM GMT
1 साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव, अपार्टमेंट में हुआ कोरोना ब्लास्ट
x
कोरोना का कहर

बिहार। शादी समारोह में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना राजधानी पटना के एजी कॉलोनी के एक अपार्टमेंट के निवासियों को काफी भारी पड़ा है। एक ही अपार्टमेंट के सात समेत रविवार को पटना में कुल 13 नए कोरोना संक्रमित मिले। एजी कॉलोनी के अपार्टमेंट में मिले सात संक्रमितों में एक साल का बच्चा, सात साल की बच्ची भी शामिल है। बच्चे के माता-पिता भी संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले अपार्टमेंट में शादी समारोह का आयोजन हुआ था। शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन हुआ था। उस अपार्टमेंट में दो लोग पूर्व में पॉजिटिव पाए गए थे। शादी समारोह के बाद सिविल सर्जन कार्यालय की टीम द्वारा अपार्टमेंट के सभी निवासियों की कोरोना जांच की गई थी। जांच के बाद सात लोग संक्रमित पाए गए। रविवार को मिलनेवाले अन्य छह संक्रमितों में एक पटेलनगर, एक आशियाना-दीघा रोड, एक बोरिंग कैनाल रोड के पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास से, एक भूतनाथ रोड से , एक दीघा व एक बिहटा से मिले हैं।

भूतनाथ रोड से शनिवार को राज्य स्वास्थ्य समिति की एक महिला अधिकारी कोरोना संक्रमित पाई गई थी। उसके बाद उनके परिवार के सदस्यों की भी कोरोना जांच की गई थी। रविवार को उनके करीबी परिजन भी संक्रमित पाए गए। रविवार को संक्रमित पाए गए सभी 13 लोगों में से किसी का कोई यात्रा इतिहास नहीं है। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्रित कर कोरोना जांच करने की कार्रवाई की जा रही है। पिछले 12 दिनों में पटना में 64 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह ने कहा कि शादी-ब्याह और भीड़ में लोगों द्वारा कोरोना मानकों का पालन नहीं करना भारी पड़ रहा है। एजी कॉलोनी के अपार्टमेंट से मिले संक्रमित इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ की सफाई का पालन ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव हो सकता है। कोरोना अभी गया नहीं है। हालांकि अभी जो संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें बहुत गंभीर प्रभाव नहीं देखा जा रहा है। अत: भयभित होने के बजाय सिर्फकोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर अपने और अपने परिवार और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखा जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta