असम

लिंचिंग मामले के मुख्य आरोपी की सड़क हादसे में मौत, AASU नेता की हुई थी हत्या

Kunti Dhruw
1 Dec 2021 2:59 PM GMT
लिंचिंग मामले के मुख्य आरोपी की सड़क हादसे में मौत, AASU नेता की हुई थी हत्या
x
ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के नेता की लिंचिंग मामले के मुख्य आरोपी नीरज दास उर्फ ‘कोला लोरो’ की बुधवार को मौत हो गई।

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के नेता की लिंचिंग मामले के मुख्य आरोपी नीरज दास उर्फ 'कोला लोरो' की बुधवार को मौत हो गई। पुलिस हिरासत से कथित तौर पर भागने की कोशिश के दौरान उसे दुर्घटनावश पुलिस के एक वाहन ने टक्कर मार दी थी। आसू के नेता अनिमेष भुइयां (28) की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में पिछले दो दिन में दास सहित कम से कम 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जोरहाट के पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन ने कहा, '' पूछताछ के दौरान, दास ने बताया कि ड्रग्स की एक खेप आने वाली थी….पुलिस की एक टीम उसे पकड़ने के लिए दास के साथ मरियानी जा रही थी, तभी देर रात करीब दो बजे चिनामोर-मरियानी मार्ग पर दास ने वाहन से कूदकर भागने की कोशिश की। इस दौरान तेज रफ्तार से चल रहे पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मारी दी। इसके बाद, ड्राईवर ने गाड़ी पर से कंट्रोल खो दिया और गाड़ी एक दीवार से जा टकराई और क्षतिग्रस्त हो गई।''

दास और घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया।जैन ने कहा, '' जोरहाट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने दास को मृत घोषित कर दिया। हादसे में तीन पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।''एसपी ने मंगलवार को बताया था कि दास ड्रग पेडलर था और पहले भी ऐसे ही एक मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। दास के खिलाफ कई अन्य मामले भी दर्ज हैं।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जीपी सिंह ने देर रात दो बजबर 29 मिनट पर ट्वीट किया, '' न्यूटन का तृतीय नियम : प्रत्येक क्रिया के समान एवं विपरीत प्रतिक्रिया होती है।'' मुख्य आरोपी दास की मौत की खबर फैलने के बाद ही जोरहाट में कई स्थानों पर लोगों ने जश्न मनाया।
बीस साल में हिरासत में 1888 मौतें, पर दोषी साबित हुए केवल 26 पुलिसवाले
गौरतलब है कि जोरहाट में सोमवार को एक दुर्घटना को लेकर तीखी बहस के बाद लोगों के एक समूह ने आसू नेता अनिमेष भुइयां (28) को पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला और इस दौरान दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के समय कई लोग मौजूद थे जिन्होंने पूरी घटना की मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta