असम

धूला रेप केस: गुवाहाटी हाई कोर्ट ने तीन डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई टाली

Bharti sahu
13 Nov 2022 10:00 AM GMT
धूला रेप केस: गुवाहाटी हाई कोर्ट ने तीन डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई टाली
x
गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने असम के दरांग जिले में एक नाबालिग लड़की से सनसनीखेज बलात्कार और हत्या मामले में फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी करने में शामिल तीन डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है.

गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने असम के दरांग जिले में एक नाबालिग लड़की से सनसनीखेज बलात्कार और हत्या मामले में फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी करने में शामिल तीन डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है. गौरतलब है कि गिरफ्तार एसएसबी जवान कृष्ण कमल बरुआ के घर घरेलू नौकरानी के तौर पर काम करने वाली 13 साल की बच्ची जून में अपने धुला आवास में मृत पाई गई थी. मंगलदोई सिविल अस्पताल में सेवारत तीन सरकारी डॉक्टरों अजंता बोरदोलोई, अनुपम सरमा और अरुण चंद्र डेका को पुलिस ने इससे पहले 7 नवंबर को गिरफ्तार किया था। इस बीच, उच्च न्यायालय ने पूर्व कार्यकारी मजिस्ट्रेट आशीर्वाद हजारिका की अग्रिम जमानत भी खारिज कर दी।

डलगांव। शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए, न्यायमूर्ति रॉबिन फुकन ने लोक अभियोजक एम. फुकॉन को याचिकाकर्ताओं, अजंता बोरदोलोई, अनुपम सरमा और अरुण चंद्र डेका के बयान प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का समय दिया। गौहाटी उच्च न्यायालय ने लोक अभियोजक को 14 नवंबर को बिना किसी देरी के अद्यतन केस डायरी पेश करने का निर्देश दिया। इससे पहले, लोक अभियोजक फुकन ने अदालत के समक्ष उल्लेख किया था कि केस डायरी पहले ही जमा कर दी गई थी, लेकिन गिरफ्तार किए गए तीन डॉक्टरों के बयान उस पर नहीं थे, इसलिए उन्होंने इसे अपडेट करने के लिए और दो दिनों का अनुरोध किया। आरोपी डॉक्टरों की ओर से पेश अधिवक्ता एएम बोरा ने अदालत के समक्ष कहा कि कृष्ण कमल बरुआ के खिलाफ 12 जून को पुलिस द्वारा पहले ही आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है. दूसरी ओर, उच्च न्यायालय ने दलगांव के पूर्व कार्यकारी मजिस्ट्रेट की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी. , आशीर्वाद हजारिका ने इसे 'निष्फल' बताते हुए कहा कि अदालत में उनकी जमानत पेश करने से पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हजारिका को सीआईडी ​​ने धूला रेप और मर्डर केस में तलब किया था और आखिरकार 10 नवंबर को सरेंडर कर दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta