असम

सीएम हिमंता ने रतन टाटा को राज्य के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'असम वैभव' से किया सम्मानित

Kunti Dhruw
16 Feb 2022 3:45 PM GMT
सीएम हिमंता ने रतन टाटा को राज्य के सबसे बड़े नागरिक सम्मान असम वैभव से किया सम्मानित
x
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने बुधवार को देश के दिग्‍गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को उनके घर जाकर राज्य के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'असम वैभव' (Asom Baibhav) से सम्मानित किया।

मुंबई, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने बुधवार को देश के दिग्‍गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को उनके घर जाकर राज्य के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'असम वैभव' (Asom Baibhav) से सम्मानित किया। मालूम हो कि रतन टाटा को यह सम्‍मान असम सरकार की ओर से 24 जनवरी को गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया जाना था लेकिन निजी वजहों के चलते वह इस सम्‍मान समारोह में शिरकत नहीं कर पाए थे।


मालूम हो कि टाटा ट्रस्ट (Tata Trust) ने असम सरकार के सहयोग से साल 2018 में कैंसर देखभाल इकाइयां स्थापित करने का फैसला किया था। रतन टाटा को इसी योगदान के लिए असम के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'असम वैभव' (Asom Baibhav) से सम्मानित किया गया है। बीते दिनों मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि असम के लोग कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के इलाज के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) के असाधारण योगदान के लिए उनका बहुत आभारी हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) बुधवार को टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा को सम्‍मानित करने के लिए मुंबई पहुंचे। बीते 24 जनवरी को असम सरकार ने गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 17 अन्‍य विशिष्ट हस्तियों को 'असम सौरव' और 'असम गौरव' से सम्‍मानित किया था। इन हस्तियों में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता लवलीन बोरगोहेन भी शामिल थीं।
'असम सौरव' और 'असम गौरव' से सम्‍मानित की जाने वाली अन्‍य हस्तियों में कोविड-19 वारियर, कलाकार, उद्यमी और डाक्टर शामिल थे। दो दिग्‍गज शख्‍स रतन टाटा और दीपक चंद जैन राज्‍य सरकार की ओर से गुवाहाटी में आयोजित सम्‍मान समारोह में निजी वजहों के चलते शामिल नहीं हो पाए थे। रतन टाटा को असम बैभव (Assam Baibhav) पुरस्कार के लिए नामित किया गया था जबकि दीपक चंद जैन जिन्हें असम सौरव (Assam Saurav) सम्‍मान के लिए नामित किया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta