असम

नाव हादसे में पीड़ितों को बचाने वाले बहादुरों को सीएम हिमंता ने दिए 25,000-25,000 रुपये के चेक

Kunti Dhruw
19 Nov 2021 11:39 AM GMT
नाव हादसे में पीड़ितों को बचाने वाले बहादुरों को सीएम हिमंता ने दिए 25,000-25,000 रुपये के चेक
x
मुख्यमंत्री डॉ हिमंता बिस्वा सरमा ने डीसी माजुली कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में निमती घाट नौका दुर्घटना (Nimati Ghat ferry accident) पीड़ितों को बचाने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री डॉ हिमंता बिस्वा सरमा (CM Dr Himanta Biswa Sarma) ने डीसी माजुली कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में निमती घाट नौका दुर्घटना (Nimati Ghat ferry accident) पीड़ितों को बचाने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया। उनकी बहादुरी की सराहना करते हुए और आभार व्यक्त करते हुए, उन्होंने ऐसे 50 बहादुरों को 25,000 रुपये के चेक सौंपे। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री (CM Himanta) ने कहा कि इन लोगों ने 8 सितंबर की नाव दुर्घटना के पीड़ितों को बचाने के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया और उनके कार्य दूसरों को मानवता के लिए काम करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

सीएम हिमंता (CM Himanta) ने कहा कि मैं उन लोगों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने 8 सितंबर के दुखद दिन माजुली नाव दुर्घटना (Nimati Ghat ferry accident) के पीड़ितों को बचाने के लिए निस्वार्थ भाव से प्रयास किया। आभार व्यक्त करते हुए, उन्होंने आज माजुली में ऐसे 50 बहादुरों को 25,000 रुपये के चेक सौंपे। उन्होंने यह भी बताया कि अंतर्देशीय जल परिवहन को सुरक्षित बनाने के लिए कई उपाय किए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने माजुली की 59 राक्स महोत्सव आयोजन समितियों में से प्रत्येक को 50-50 हजार की वित्तीय सहायता भी वितरित की। उन्होंने कहा कि माजुली राक्स उत्सव ने राज्य की सीमाओं को लांघ दिया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है। राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न कठिनाइयों के कारण राक्स उत्सव आयोजन समितियों को वित्तीय सहायता की पेशकश की है और अगले वर्ष से, राज्य सरकार माजुली में बड़े पैमाने पर राक्स महोत्सव आयोजित करने का प्रयास करेगी।
बाद में उन्होंने माजुली संस्कृति विश्वविद्यालय (Majuli University) के निर्माण स्थल का दौरा किया और प्रगति का जायजा लिया और माजुली में लुईत घाट पर कटाव संरक्षण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने माजुली के श्री श्री पीतांबर देव गोस्वामी जिला अस्पताल में अपनी CSR पहल के तहत NRL द्वारा वित्त पोषित 5 बिस्तरों वाले ICU का भी उद्घाटन किया और वहां मुफ्त डायलिसिस केंद्र का निरीक्षण किया और इसके कामकाज का जायजा लिया। उन्होंने माजुली के बोरदुआ में मॉडल डिग्री कॉलेज के निर्माण की भी समीक्षा की और अगले साल से कॉलेज शुरू करने के लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश देते हुए प्रगति का जायजा लिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta