असम

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने कहा- नागालैंड, असम सीमा विवाद के अदालत के बाहर समाधान के लिए तैयार

Gulabi
24 Jan 2022 12:56 PM GMT
मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने कहा- नागालैंड, असम सीमा विवाद के अदालत के बाहर समाधान के लिए तैयार
x
मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने कहा
नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने सोमवार को यहां कहा कि नागालैंड और असम की सरकारें दो पूर्वोत्तर पड़ोसियों के बीच लंबे समय से लंबित अंतर-राज्य सीमा विवाद के अदालत के बाहर समाधान के लिए तैयार हैं। रियो ने कहा कि नागालैंड और असम के प्रतिनिधिमंडल के फरवरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है ताकि इस पर चर्चा की जा सके और समझौता किया जा सके।
सीमा मुद्दे की जांच के लिए नागालैंड विधानसभा की प्रवर समिति ने रियो के डिप्टी वाई पैटन और एनपीएफ विधायक दल के नेता टीआर ज़िलांग के गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से मिलने के एक दिन बाद बंद कमरे में बैठक की। रविवार। "हम गुवाहाटी गए थे और सरमा के साथ सीमा मुद्दे पर उपयोगी चर्चा की थी। नागालैंड और असम ने संयुक्त रूप से 23 दिसंबर, 2020 को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मामले को उठाया था। "दोनों राज्य सरकारें अदालत के बाहर समझौते के पक्ष में हैं, और शायद हमारी टीमें पहले भाग में शाह से मिलेंगी। फरवरी को चर्चा करने और इसके बारे में जाने का तरीका तैयार करने के लिए," रियो ने यहां संवाददाताओं से कहा।
असम-नागालैंड सीमा पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस पर रॉयल्टी के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। रियो ने कहा, "अगर हम सीमा विवाद और रॉयल्टी के मुद्दे को सुलझा लेते हैं, तो यह दोनों पक्षों के लिए अच्छा होगा क्योंकि हम पड़ोसी बने रहेंगे।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta