असम

मुख्यमंत्री हिमंता ने NRL विस्तार परियोजना से संबंधित मुद्दों पर की चर्चा

Kunti Dhruw
6 Feb 2022 11:08 AM GMT
मुख्यमंत्री हिमंता ने NRL विस्तार परियोजना से संबंधित मुद्दों पर की चर्चा
x
मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने नुमालीगढ़ के एनआरएल गेस्ट हाउस में ACMS, ATTSA, NRL, गोलाघाट जिला प्रशासन और राजाबारी टी एस्टेट के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की,

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने नुमालीगढ़ के एनआरएल गेस्ट हाउस में ACMS, ATTSA, NRL, गोलाघाट जिला प्रशासन और राजाबारी टी एस्टेट के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की, जिसमें विस्तार परियोजना के लिए 600 बीघा भूमि के अधिग्रहण से संबंधित नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड के सभी मुद्दों को हल किया गया।

सभी पक्षों की चर्चा और सुनवाई के बाद मुख्यमंत्री ने भूमि अधिग्रहण मामले के सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए कई निर्देश दिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि "इस अधिग्रहण से राजाबाड़ी चाय बागान का एक भी स्थायी या अस्थायी कर्मचारी प्रभावित न हो "।
-मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार चाय बागान के 156 स्थायी श्रमिकों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का निर्णय लिया गया है. इसमें से 4 लाख रुपये चाय बागान प्रबंधन और 1 लाख रुपये राज्य सरकार वहन करेगी।
-इसी तरह, 222 अस्थायी श्रमिकों को 2.50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, जिसमें से 2 लाख रुपये का भुगतान चाय बागान प्रबंधन और 500,000 रुपये राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।
-इसके अलावा, NRL उद्यान के 100 श्रमिकों, यानी 50 स्थायी और 50 अस्थायी कर्मचारियों को नियुक्ति देने के लिए आगे आया है।

-ATTSA, ACMS के प्रतिनिधियों के अनुरोधों का जवाब देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय युवाओं, विशेषकर चाय से जुड़े लोगों के हितों की सेवा के लिए नुमालीगढ़ में एक अत्याधुनिक कौशल विकास केंद्र स्थापित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।
उन्होंने एसीएमएस को गोलाघाट जिले के मिशन पैटी में इसके द्वारा प्रस्तावित छात्रावास के निर्माण के लिए राज्य सरकार से वित्तीय सहायता देने का भी आश्वासन दिया।

बैठक में कृषि मंत्री अतुल बोरा, वित्त मंत्री अजंता नियोग और स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक बिस्वजीत फुकन मौजूद रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta