असम

असम में भाजपा के सहयोगी दल UPPL ने की राज्यसभा इलेक्शन के लिए उम्मीदवार घोषित, 31 मार्च को होगा चुनाव

Kunti Dhruw
19 March 2022 7:03 PM GMT
असम में भाजपा के सहयोगी दल UPPL ने की राज्यसभा इलेक्शन के लिए उम्मीदवार घोषित, 31 मार्च को होगा चुनाव
x
असम (Assam) में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (United People’s Party Liberal) ने अपने कार्यकारी अध्यक्ष आर. नरजरी (Rwngwra Narzary) को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है.

असम (Assam) में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (United People's Party Liberal) ने अपने कार्यकारी अध्यक्ष आर. नरजरी (Rwngwra Narzary) को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. राज्य से दो सीटें खाली हैं जिसके लिए 31 मार्च को चुनाव होगा. BJP ने एक सीट पर पवित्र मार्गरिटा (Pabitra Margherita) को प्रत्याशी घोषित किया है और बीजेपी तथा एक अन्य सहयोगी दल असम गण परिषद (AGP) ने दूसरी सीट के लिए यूपीपीएल को अपना उम्मीदवार घोषित करने का रास्ता साफ किया.

यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोरो ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'UPPL के कार्यकारी अध्यक्ष श्री आर. नरजरी को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) का प्रत्याशी घोषित कर प्रसन्नता हो रही है. हमारे सहयोगी दलों बीजेपी और एजीपी को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमें एक सीट पर चुनाव लड़ने दिया.' बोरो ने मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा (Himanta Biswa Sarma), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भावेश कालिता और एजीपी अध्यक्ष अतुल बोरा को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.
रिपुन बोरा विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार
असम गण परिषद (एजीपी) राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में तीसरी सहयोगी पार्टी है. जिन दो सीटों पर चुनाव होने हैं, वे कांग्रेस के रिपुन बोरा और रानी नारा के पास हैं. रिपुन बोरा इस बार विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं. सत्तारूढ़ गठबंधन आसानी से अपने उम्मीदवारों में से एक को निर्वाचित कर सकता है. हालांकि, अगर विपक्ष सत्तारूढ़ गठबंधन के इकलौते उम्मीदवार के खिलाफ एक ब्लॉक के तौर पर वोट करता है, तो मुसीबत बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ वोटों की कमी देखने को मिल सकती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta