असम

असम पुलिस की बर्डी बोरो ने ऑल इंडिया मीट में परचम लहराया, 4 पदक जीते

Bharti sahu
1 March 2024 2:17 PM GMT
असम पुलिस की बर्डी बोरो ने ऑल इंडिया मीट में परचम लहराया, 4 पदक जीते
x
असम पुलिस
गुवाहाटी: परिवीक्षा अवधि (डीएसपी-प्रोब) में कार्यरत पुलिस उपाधीक्षक बर्डी बोरो ने महाराष्ट्र के नागपुर में हाल ही में संपन्न अखिल भारतीय पुलिस मीट में गौरव हासिल करके अपने राज्य और पुलिस विभाग को गौरवान्वित किया है।
इस आयोजन में असम पुलिस का प्रतिनिधित्व करते हुए, बर्डी बोरो ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक और दो कांस्य पदक जीते।प्रतिभाशाली पुलिसकर्मी ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में असम पुलिस के लिए दो स्वर्ण पदक जीते, एक राजपत्रित पदों के लिए और दूसरा खुले कैडर में।दूसरी ओर, उन्होंने मानसज्योति चांगमाई के साथ साझेदारी करके टेबल टेनिस की टीम और युगल स्पर्धा में दो कांस्य पदक भी जीते।
असम पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिस्पर्धी भावना का प्रदर्शन करते हुए चार स्पर्धाओं में भाग लिया, जिनमें टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, सेपल टीक्रॉ और योग शामिल हैं।असम पुलिस टीम सेपक टीक्रॉ में कुल तीन कांस्य पदक हासिल करने में सफल रही। जहां तक टेबल टेनिस का सवाल है, टीम ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक और दो कांस्य पदक जीते।
विशेष रूप से, बर्डी बोरो एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं, जिन्हें 2010 और 2018 के बीच भारतीय टेबल टेनिस टीम में भी शामिल किया गया था।वह 2022 में 66 की प्रभावशाली रैंक के साथ एपीएससी पास करने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं, वह भी अपने पहले प्रयास में और वर्तमान में असम पुलिस में डीएसपी के रूप में परिवीक्षा अवधि पर हैं।
इस बीच, नागपुर के पुलिस आयुक्त रविंदर सिंगल ने पहले मीडिया को बताया कि शहर ने अपने इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय पुलिस खेलों का आयोजन किया।छह दिनों की अवधि के लिए नागपुर में चार स्थानों पर कुल छह खेल प्रतियोगिताएं खेली गईं।
देश भर से कुल 3,000 पुरुषों और महिलाओं ने वॉलीबॉल, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, सेपक टकराव और योग सहित छह खेल गतिविधियों में भाग लिया।
Next Story