असम

असम : PM मोदी ने CM सरमा से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

Nidhi Singh
19 Jun 2022 9:01 AM GMT
असम : PM मोदी ने CM सरमा से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
x

असम में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है, जबकि 28 जिलों में 19 लाख लोग अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं। होजई जिले में 21 अन्य लोगों के साथ नाव पलटने से तीन बच्चे लापता हो गए। नाव शुक्रवार देर रात जलमग्न इस्लामपुर गांव से ग्रामीणों को ले जा रही थी, तभी रायकोटा इलाके में एक जलमग्न ईंट भट्ठे से टकराकर पलट गई।

राज्य भर में 373 राहत शिविरों में 1.08 लाख से अधिक लोग शरण ले रहे हैं।
दीमा हसाओ, गोलपारा, मोरीगांव, कामरूप और कामरूप (महानगर) जिलों में भूस्खलन की सूचना मिली है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को फोन किया और बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली, साथ ही केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
मोदी ने ट्वीट किया, "इससे पहले आज, असम के सीएम से बात की और राज्य में बाढ़ के कारण स्थिति का जायजा लिया। केंद्र से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मैं बाढ़ से प्रभावित असम के लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।"
मुख्यमंत्री सरमा ने कामरूप जिले में बाढ़ प्रभावित रंगिया का दौरा किया और राज्य भाजपा प्रमुख और स्थानीय विधायक भाबेश कलिता के साथ स्थिति की समीक्षा की। सरमा ने फातिमा कॉन्वेंट स्कूल और कोलाजल में राहत शिविरों का भी दौरा किया।
केंद्रीय जल आयोग (CWC) द्वारा शनिवार को जारी एक बुलेटिन में कहा गया है कि कोपिली नदी नागांव जिले के कामपुर में "उच्च बाढ़ स्तर" से ऊपर बह रही है।
बुलेटिन में कहा गया है कि ब्रह्मपुत्र, जिया-भराली, पुथिमारी, मानस, बेकी, बराक और कुशियारा सहित अन्य नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta