असम

असम: कामरूप में भूमि विवाद को लेकर हुई झड़प में एक की मौत, 12 घायल

Tulsi Rao
26 Aug 2022 11:16 AM GMT
असम: कामरूप में भूमि विवाद को लेकर हुई झड़प में एक की मौत, 12 घायल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कामरूप : असम के कामरूप जिले में गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य घायल हो गये.


जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार सुबह सोनोटली इलाके में हुई।

कामरूप के पुलिस अधीक्षक हितेश रॉय ने कहा, "भूमि विवाद को लेकर दो समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। हमने घटना के संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।"

मृतक की पहचान 50 वर्षीय अली अकबर के रूप में हुई है, जो स्थानीय किसान बताया जाता है।

पुलिस के अनुसार, विवाद सोंतोली क्षेत्र के किस्मत कथमी गांव में जमीन के एक टुकड़े को लेकर हुआ था, जो बाद में हिंसक हो गया। दोनों गुटों ने एक-एक पर लोहे की रॉड, लाठियों और धारदार हथियारों से हमला किया।

सभी घायलों को शुरू में सोंटोली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिनमें से आठ को इलाज के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इस साल मार्च में, दो परिवारों के बीच जमीन के एक विवाद को लेकर हुई झड़प में, सोफिया खातून नाम की एक विवाहित महिला की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी और नागांव इटापारा में महिलाओं के साथ-साथ बच्चों सहित 10 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। नागांव शहर के बाहरी इलाके में।

सूत्रों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल होने वालों में नूरजमाल, तैबुर रहमान, होबीबुर रहमान, रूपसाना खातून, फैजुन नेहर, हाफिजा खातून और चार बच्चे शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए तत्काल नगांव बीपी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जाकिर हुसैन का अब्दुल सलाम व अन्य के साथ जमीन के एक टुकड़े को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा था। विवाद के बाद, अब्दुल सलाम और चुत रूपाही क्षेत्र के अन्य लोग, जो धारदार हथियारों से सुसज्जित थे, कथित तौर पर उग्र हो गए और जाकिर हुसैन के परिवार के सदस्यों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

परिणामस्वरूप, जाकिर हुसैन की पत्नी सूफिया खातून की मौके पर ही मौत हो गई और झड़प में बच्चों और महिलाओं सहित एक ही परिवार के 10 से अधिक सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta