असम

असम के मंत्री अशोक सिंघल को मिला गुवाहाटी विकास विभाग

Nidhi Singh
10 Jun 2022 2:41 PM GMT
असम के मंत्री अशोक सिंघल को मिला गुवाहाटी विकास विभाग
x

गुवाहाटी: असम मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने शुक्रवार को कहा कि गुवाहाटी विकास विभाग (जीडीडी) मंत्री अशोक सिंघल पर निहित है।

सीएमओ ने एक बयान में कहा कि जीडीडी आवास और शहरी मामलों के विभाग का हिस्सा है, जो सिंघल के पास है। शहरी विकास विभाग और जीडीडी को वर्तमान में आवास और शहरी मामलों के विभाग के तहत एक साथ रखा गया है।

पहले, जीडीडी राज्य सरकार के अधीन एक अलग विभाग था। आवास और शहरी मामलों के विभाग के अलावा, सिंघल के पास सिंचाई विभाग भी है, गुरुवार के फेरबदल के बाद उनके विभागों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने कार्यकाल के एक साल पूरे होने के एक महीने बाद गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल किया था। नए प्रवेशकों, भाजपा विधायकों नंदिता गरलोसा और जयंत मल्ला बरुआ को मौजूदा मंत्रियों के बीच पोर्टफोलियो आवंटन को फिर से कैलिब्रेट करके कैबिनेट विभागों को सौंपा गया था।

दो नए लोगों के साथ, भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार में वर्तमान में 16 कैबिनेट मंत्री हैं, लेकिन राज्य मंत्री के रूप में कोई नहीं है।

2003 में संविधान के 91वें संशोधन के अनुसार, एक राज्य में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की कुल संख्या विधान सभा के सदस्यों की कुल संख्या के 15 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए। चूंकि असम विधानसभा में 126 विधायक हैं, इसलिए एक बार में अधिकतम 19 मंत्री कार्य कर सकते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta