असम

असम : बाधा दौड़ प्रतियोगिता में कलायत के छोरे मोहित ने स्वर्ण पदक किया अपने नाम

Nidhi Singh
10 Jun 2022 9:39 AM GMT
असम : बाधा दौड़ प्रतियोगिता में कलायत के छोरे मोहित ने स्वर्ण पदक किया अपने नाम
x

कैथल। खेलो इंडिया यूथ बाधा दौड़ प्रतियोगिता में कलायत के छोरे मोहित ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। इस सफलता पर जिले व गांव में खुशी की लहर है। पंचकूला में हुई प्रतियोगिता में मोहित ने 13.62 सेकेंड में अपनी दौड़ पूरी करके राजस्थान के माधवेंद्र को पराजित कर यह मुकाम हासिल किया है।

मोहित ने बताया कि अब उनका अगला लक्ष्य अक्तूबर 2022 में होने वाले जूनियर नेशनल खेल में अच्छा प्रदर्शन करना है। मोहित के पिता सुभाष दुकानदार हैं। माता शीला देवी गृहिणी हैं। कोच भागबीर सिंह उन्हें तैयारी करवाते हैं। कोच के टिप्स और अपने कड़े अभ्यास से अब तक वह दो दर्जन से अधिक पदक जीत चुके हैं।

मोहित ने बताया कि उन्होंने 2018 से एथलेटिक्स खेलना शुरू किया था। कोच भागबीर सिंह ने बताया कि मोहित बहुत मेहनती है। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को खेलों की तरफ रुझान बढ़ाना चाहिए। यह उन्हें नशे से बचाता है और शरीर स्वस्थ रहता है। खेलों में बेहतर प्रदर्शन से भविष्य भी संवरता है। हरियाणा के कई खिलाड़ी इसके गवाह हैं।

मोहित की उपलब्धियां

वर्ष 2018 में जूनियर नेशनल रांची में रजत पदक पदक, अंडर 17 संगरूर में स्कूल स्तर पर स्वर्ण, 2019 में नॉर्थ जोन में रजत, 2020 खेलो इंडिया में कांस्य पदक

अंडर 20 फेडरेशन कप में कांस्य पदक, 36वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता असम में स्वर्ण पदक, 19 वीं नेशनल फेडरेशन कप जूनियर अंडर 20 में स्वर्ण पदक, 12वीं हरियाणा स्टेट सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता करनाल में स्वर्ण पदक।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta