असम

असम : दलाई लामा ने बाढ़ प्रभावित असम को मदद का आश्वासन दिया

Nidhi Singh
22 Jun 2022 10:43 AM GMT
असम : दलाई लामा ने बाढ़ प्रभावित असम को मदद का आश्वासन दिया
x

धर्मशाला: तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने मंगलवार को राज्य के लोगों के साथ "मेरी एकजुटता के प्रतीक के रूप में" बाढ़ प्रभावित असम को दान देने का संकल्प लिया।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बी सरमा को लिखे एक पत्र में, दलाई लामा ने राज्य में अभूतपूर्व वर्षा और बाढ़ के बारे में चिंता व्यक्त की, जिससे बड़े पैमाने पर लोगों की जान चली गई, लाखों लोग विस्थापित हो गए और संपत्ति की तबाही हुई।

"यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि असम और भारत के अन्य हिस्सों में मानसून की बारिश साल-दर-साल कहर बरपाती है। मैं हाल ही में आई बाढ़ के कारण आपके राज्य में इतने सारे लोगों को हुई कठिनाई के बारे में अपना दुख व्यक्त करना चाहता हूं। मैं आपको, अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और बाढ़ से प्रभावित सभी लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

तिब्बती नेता ने बचाव और राहत कार्यों में शामिल एजेंसियों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने कहा कि वे "प्रभावित लोगों को बचाने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं"।

उन्होंने कहा, "असम के लोगों के साथ अपनी एकजुटता के प्रतीक के रूप में, मैं उन प्रयासों का समर्थन करने के लिए दलाई लामा के गादेन फोडरंग ट्रस्ट से दान कर रहा हूं।"

पूर्वोत्तर राज्य पिछले एक सप्ताह से विनाशकारी बाढ़ की चपेट में है, जिससे 36 में से 32 जिलों में 47,72,140 लोग प्रभावित हुए हैं।

ताजा मौतों ने असम में इस साल की बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या को 82 तक पहुंचा दिया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta