असम

असम : मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत में योगदान के लिए अर्जुन कपूर, रोहित शेट्टी को दिया धन्यवाद

Nidhi Singh
17 Jun 2022 1:00 PM GMT
असम : मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत में योगदान के लिए अर्जुन कपूर, रोहित शेट्टी को दिया धन्यवाद
x

नई दिल्ली [भारत], 17 जून (एएनआई): असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर और निर्देशक रोहित शेट्टी को राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सीएम राहत कोष में 5 लाख रुपये के योगदान के लिए धन्यवाद दिया है

"बॉलीवुड अभिनेता श्री अर्जुन कपूर और निर्देशक श्री रोहित शेट्टी सीएम राहत कोष में 5 लाख रुपये के योगदान के साथ असम के बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़े थे। मैं उनकी चिंता और उदारता के कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं, "सरमा ने गुरुवार को ट्वीट किया।

असम में पिछले 24 घंटों में बाढ़ के कारण चार लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य के 25 जिलों में 11.09 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।असम में कई जगहों पर मानस, पगलाड़िया, पुथिमारी, कोपिली, गौरांग और ब्रह्मपुत्र नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है.

बाढ़ के पानी ने बाढ़ प्रभावित जिलों में 19782.80 हेक्टेयर फसल भूमि को जलमग्न कर दिया है

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, 72 राजस्व मंडलों के अंतर्गत आने वाले 1,510 गांव वर्तमान में पानी के भीतर हैं।

भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर शुक्रवार को कामरूप महानगर जिले में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

असम के रंगिया डिवीजन के नलबाड़ी और घोगरापार के बीच किमी 347/6-8 पर जलजमाव के मद्देनजर, कई ट्रेनों की सेवाओं को रद्द कर दिया गया है, आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है और उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे ने मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ), पूर्वोत्तर को सूचित किया है। सीमांत रेलवे।

इससे पहले गुरुवार को, बाढ़ के पानी ने मझोरचुआ क्षेत्र में कलाईगांव-उदालगुरी को जोड़ने वाली सड़क का एक हिस्सा बहा दिया और कलाईगांव क्षेत्र के कम से कम 10 गांव जलमग्न हो गए।

मई में राज्य के कई जिलों में भारी बाढ़ और भूस्खलन के बाद असम एक बार फिर लगातार बारिश की चपेट में है. राज्य के अन्य हिस्सों के साथ-साथ करीमगंज जिले में भी लगातार बारिश हो रही है. बुधवार को हुई बारिश के साथ ही राज्य का दीमा हसाओ जिला बाढ़ और भूस्खलन का सामना कर रहा है.

इस बीच, तामूलपुर जिले में कई गांव बाढ़ के पानी में डूब जाने से 7,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

पिछले कुछ दिनों से हो रही नियमित बारिश के कारण बोरोलिया, पगलाडिया और मोटोंगा नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। तामूलपुर में कई नदियों के बाढ़ के पानी ने केकेरीकुची, द्वारकुची, और बोडोलैंड चौक सहित कई गांवों को जलमग्न कर दिया है और सड़कों के साथ क्षेत्र में हजार बीघे के फसल क्षेत्र को जलमग्न कर दिया है।

गुवाहाटी में मंगलवार को हुए भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta