असम

असम : मुख्यमंत्री हिमंता ने कार्बी अभियान में आदर्श आचार संहिता का किया उल्लंघन

Nidhi Singh
8 Jun 2022 8:59 AM GMT
असम : मुख्यमंत्री हिमंता ने कार्बी अभियान में आदर्श आचार संहिता का किया उल्लंघन
x

जनता से रिश्ता | कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (KAAC) के लिए चुनाव 8 जून को होंगे, और केवल एक दिन शेष होने पर, विपक्ष ने असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा पर आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए हमला तेज कर दिया है। असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देब्रत सैकिया ने कहा कि "कांग्रेस का दृढ़ विश्वास है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने MCC का उल्लंघन किया है, (संलिप्त) भ्रष्ट आचरण और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत चुनावी अपराध, 1951 और आईपीसी।

बिजली बिल योजना के भुगतान के रूप में (वर्तमान) 1,000 रुपये से अतिरिक्त 250 रुपये के साथ औरुनोदोई (ओरुनोदोई) के विस्तार की पेशकश करके मतदाताओं को प्रेरित करने की सीएम सरमा की कार्रवाई, प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से 1,000 से अधिक लोगों को शामिल करने का वादा, और कई घोषणाएं यदि वे सत्ता में भाजपा उम्मीदवार को वोट देते हैं तो अन्य विकास गतिविधियां मतदाताओं के चुनावी अधिकारों के मुक्त प्रयोग में हस्तक्षेप करने के एक जानबूझकर प्रयास के समान हैं।

8 जून को होने वाले कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (केएएसी) चुनाव के लिए दो प्रशासनिक जिलों के 906 मतदान केंद्रों पर कुल 7,03,293 मतदाता 165 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सैकिया ने एक सड़क चौड़ीकरण और पुनर्निर्माण मामले में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया, आरोप लगाया कि पार्टी के पास उपलब्ध कागजात के अनुसार केवल आठ दिनों के रिकॉर्ड समय में 30 करोड़ रुपये की एक परियोजना पूरी की गई थी।

सैकिया ने कहा कि "दुनिया में कोई भी तकनीक रिकॉर्ड एक सप्ताह में 17 किमी पहाड़ी इलाके की सड़क का पुनर्निर्माण नहीं कर सकती है। इस प्रकार यह साबित करता है कि बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था क्योंकि उक्त अवधि में उल्लिखित सड़क की मरम्मत नहीं की गई थी, और यह बिल्कुल भी संभव नहीं है, '।

रात बदमाशों ने सरूपथर निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार कदोम तेरांगपी के कार्यालय में आग लगा दी। भाजपा ने आरोप लगाया कि घटना के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक जिम्मेदार हैं। जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। आगामी के मद्देनजर, असम सरकार ने 8 जून को कार्बी आंगलोंग और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) में कोकलाबाड़ी के क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। सभी 26 मैक निर्वाचन क्षेत्रों के परिणाम 12 जून को घोषित किए जाएंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta