असम

असम बॉय ने एमआरएफ नेशनल रैली चैंपियनशिप में 400 सीसी वर्ग में जीत की हासिल

Nidhi Singh
2 Jun 2022 10:40 AM GMT
असम बॉय ने एमआरएफ नेशनल रैली चैंपियनशिप में 400 सीसी वर्ग में जीत की हासिल
x
उन्होंने अपने कस्टमाइज्ड केटीएम ड्यूक 390 में चैंपियनशिप लड़ी। नेशनल रैली चैंपियनशिप 21 और 22 मई को मंगलुरु में आयोजित की गई थी।

गुवाहाटी: नगांव के हंसराज सैकिया ने एमआरएफ मोग्रिप एफएमएससीआई नेशनल रैली चैंपियनशिप जीतकर असम को गौरवान्वित किया है. उन्होंने 400cc वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने अपने कस्टमाइज्ड केटीएम ड्यूक 390 में चैंपियनशिप लड़ी। नेशनल रैली चैंपियनशिप 21 और 22 मई को मंगलुरु में आयोजित की गई थी।

सैकिया ने कहा, "नेशनल रैली चैंपियनशिप के आखिरी दो राउंड चिकमंगलूर और मैंगलोर में हुए थे और यह मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैं नॉर्थ ईस्ट इंडिया का एकमात्र प्रतियोगी था।" उन्होंने आगे कहा, "मोटरस्पोर्ट ने मुझे जीवन में बहुत कुछ सिखाया है।"

रैली के बारे में बात करते हुए सैकिया ने कहा, "राष्ट्रीय स्तर की रैली चैंपियनशिप में 8 से 10 चरण होते हैं, जहां प्रत्येक चरण में आपके सर्वोत्तम समय की गणना की जाती है। प्रत्येक चरण लगभग 9.5 किमी से 12.5 किमी और कुल रैली लगभग 150 किमी से 160 किमी है।

"चैंपियनशिप का पहला दौर चिकमंगलूर में आयोजित किया गया था, जिसे भारत की कॉफी भूमि के रूप में भी जाना जाता है। मैंने पहले दौर में 1:08:17 सेकेंड के समय के साथ चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया, "सैकिया ने कहा।

"मैंगलोर में दूसरे दौर में, मैंने 1:11:51 सेकंड के समय के साथ 400cc श्रेणी में रैली को पहले समाप्त किया। इसके साथ, मैं असम के साथ-साथ पूर्वोत्तर का पहला चैंपियन बन गया, "एक मुस्कराते हुए सैकिया ने साझा किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta