असम

अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे, आज बीएसएफ जवानों के साथ करेंगे संवाद

Renuka Sahu
9 May 2022 12:59 AM GMT
Amit Shah arrives in Assam on a two-day visit, will interact with BSF jawans today
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर रात असम पहुंचे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर रात असम पहुंचे। मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एलजीबीआई) पर अमित शाह की अगवानी की। इस दौरान प्रदेश भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी शाह का स्वागत किया।

सरमा ने ट्वीट किया, "गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाई अड्डे पर आदरणीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। गृह मंत्री असम में अगले दो दिनों में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। हम हमेशा उनके उदार मार्गदर्शन से धन्य रहे हैं। उनके अमूल्य 'मार्गदर्शन' लिए तत्पर हैं।"
बता दें कि बिस्वा के नेतृत्व वाली सरकार मंगलवार यानी 10 मई को असम में सत्ता में अपना एक साल पूरा करने जा रही है। शाह अपने इस दौरे के दौरान हिमंता बिस्व सरमा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे और भारत-बांग्लादेश सीमा भी जाएंगे।
गृह मंत्री सोमवार सुबह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की मनकाचर सीमा चौकी (बीओपी) का दौरा करेंगे और वहां तैनात अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत करेंगे। वह तामूलपुर जिले के केलेंची में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैन्य बल (सीएपीएफ) के लिए सीईएनडब्ल्यूओएसटीओ-द्वितीय (केंद्रीय कार्यशाला और स्टोर) की नींव रखेंगे और इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।
गृह मंत्री कामरूप (मेट्रो) जिले के अमिनगांव में जनगणना कार्यालय और एसएसबी भवनों (वर्चुअल मोड के माध्यम से) का भी उद्घाटन करेंगे। इस दौरान अमित शाह सार्वजनिक सभागार, एकीकृत डीसी कार्यालय, पुलिस आयुक्तालय भवन और गुवाहाटी पुलिस रिजर्व भवन सहित कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे उद्घाटन
असम में हिमंता बिस्वा सरमा सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर शाह मंगलवार को गुवाहाटी के खानापारा मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
10 मई को, केंद्रीय गृह मंत्री गुवाहाटी में पिछले 25 वर्षों में अपनी सेवा के लिए असम पुलिस को 'राष्ट्रपति कलर अवार्ड' से सम्मानित करेंगे। गृह मंत्री असम पुलिस की परेड का निरीक्षण करेंगे और असम पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों व जवानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद शाह मंगलवार शाम को नयी दिल्ली लौट जाएंगे।
'राष्ट्रपति कलर अवार्ड' भारत की किसी भी पुलिस इकाई को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। इसे 'निशान' के नाम से भी जाना जाता है, जो एक प्रतीक है। असम उग्रवाद का मुकाबला करने, अपराध को नियंत्रित करने, कानून और व्यवस्था बनाए रखने और राज्य में लोगों और संपत्तियों की सुरक्षा में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 'राष्ट्रपति कलर अवार्ड' अर्जित करने वाला देश का 10 वां राज्य है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta