असम

2024 असम लोकसभा चुनाव: रिपुन बोरा ने दे दिया तगड़ा बयान, TMC ने शुरू की तैयारियां

Gulabi Jagat
6 May 2022 4:52 AM GMT
2024 असम लोकसभा चुनाव: रिपुन बोरा ने दे दिया तगड़ा बयान, TMC ने शुरू की तैयारियां
x
2024 असम लोकसभा चुनाव
पश्चिम बंगाल में अपने रुख के विपरीत, तृणमूल कांग्रेस के असम अध्यक्ष, रिपुन बोरा, जिन्होंने असम में 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले एक मजबूत आधार बनाने के लिए पार्टी के आधारभूत कार्य को शुरू कर दिया है, उन्होंने कहा कि पार्टी स्वदेशी लोगों के संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए यहां एक त्रुटि मुक्त NRC चाहती है।
पूर्व कांग्रेस नेता, बोरा ने बताया कि "TMC हमेशा भाजपा का विरोध करती रही है और यहां असम में भी, यह भगवा पार्टी से भिड़ेगी। पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने NRC का विरोध किया था जिसे गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तावित किया था। लेकिन यहां हम स्वदेशी लोगों के लिए इसका समर्थन कर रहे हैं।"
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के सीएम ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध किया था, जो हिंदू, सिख, जैन, ईसाई, पारसी और बौद्ध धर्मों के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रयास करता है और अफगानिस्तान जैसे देशों में धार्मिक उत्पीड़न का शिकार हो गया है। पाकिस्तान और बांग्लादेश और 31 दिसंबर, 2014 को या उससे पहले भारत में प्रवेश कर चुके हैं और यहां रहते हैं।
उन्होंने कहा, "CAA का उनका विरोध राज्य के स्वदेशी लोगों की संवैधानिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए असम में NRC के लिए उनके समर्थन का संकेत देता है।"
दिसंबर 2019 में शाह द्वारा लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करने के बाद, बनर्जी ने कहा था कि जब तक TMC सत्ता में है, तब तक बंगाल में एनआरसी और सीएबी की अनुमति नहीं दी जाएगी।
यह उल्लेख करना उचित है कि असम में 31 अगस्त, 2019 को प्रकाशित अंतिम मसौदे में 19 लाख से अधिक आवेदकों के नाम शामिल नहीं किए गए थे। भारत के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा प्रकाशित दस्तावेज़ को अभी तक सर्वोच्च न्यायालय की मंजूरी नहीं मिली है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी राज्य के लोगों के संवैधानिक, राजनीतिक, सामाजिक-आर्थिक और भूमि अधिकारों की सुरक्षा के लिए हमेशा आवाज उठाएगी। उन्होंने कहा, "मां, माटी और मनु (मां, भूमि और लोग) पार्टी का दर्शन है और पार्टी लोगों के हितों की रक्षा के लिए उसके अनुसार काम करेगी।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta