अरुणाचल प्रदेश

तदु लुनिया ने मिस अरुणाचल 2024 का ताज पहना

Bharti sahu
4 April 2024 10:23 AM GMT
तदु लुनिया ने मिस अरुणाचल 2024 का ताज पहना
x
तदु लुनिया
मंगलवार शाम यहां डीके कन्वेंशन हॉल में ग्रैंड फिनाले में तदु लुनिया को मिस अरुणाचल 2024 का ताज पहनाया गया।
मिस अरुणाचल संगठन के प्रबंध निदेशक ताई रोकेट ने कहा कि उनके साथ, पापुम पारे की तबा आन्या प्रथम उपविजेता बनीं, जबकि लोंगडिंग के एडम वांगसु को दूसरे उपविजेता का ताज पहनाया गया।
बाईस वर्षीय लुनिया निचले सुबनसिरी जिले से हैं।
लेक्चरर बनने की इच्छा रखने वाली सुंदर दिमाग वाली इस सुंदरी के पास समाजशास्त्र में डिग्री है। वह 10वीं कक्षा तक ब्लू पाइन रेजिडेंशियल स्कूल, हापोली और 12वीं कक्षा तक एनपीएस इंटरनेशनल गुवाहाटी गईं। लूनिया ने अपनी स्नातक की पढ़ाई सीएमआर यूनिवर्सिटी से की।
उन्हें नृत्य, गायन और अभिनय पसंद है।
लूनिया ने खिताब जीतने के बाद कहा, "जीवन के प्रति मेरा दृष्टिकोण हर दिन सीखना और बढ़ना है और अपने लिए एक ऐसा जीवन बनाना है जिसे मैं गर्व और पुरानी यादों के साथ देख सकूं।"
वह तदु तानी और तागे रिलुंग की बेटी हैं।
फर्स्ट रनर-अप आन्या, जो एक फ्रीलांस स्क्रिप्ट राइटर, ट्रांसलेटर हैं, के पास हिंदी में मास्टर डिग्री है।
1997 में जन्मी, वह तबा काटू और तेची जानी की बेटी हैं।
किताबें पढ़ना, लिखना, नृत्य करना और खाना बनाना उसके शौक हैं।
दूसरे उपविजेता वांगसू मेघालय के शिलांग में सेंट एडमंड कॉलेज में वनस्पति विज्ञान में डिग्री हासिल कर रहे हैं।
उसे यात्रा करना और संगीत सुनना पसंद है।
“एक खिताब धारक होने के नाते अब मैं इस बात पर विचार कर रहा हूं कि भविष्य के अवसरों के लिए जीत का लाभ कैसे उठाया जाए ताकि मैं लोगों के साथ सार्थक तरीकों से जुड़ सकूं, चाहे वह आउटरीच कार्यक्रमों, कार्यक्रमों या सोशल मीडिया इंटरैक्शन के माध्यम से हो और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मेरी सफलता के बावजूद विनम्र और जमीन से जुड़े रहना है। क्योंकि विनम्रता किसी भी उपाधि धारक में एक सराहनीय गुण है,” 18 वर्षीय वांग्सू, जो एक वन अधिकारी बनने की इच्छा रखता है, ने कहा।
वूमेन एसोसिएशन जीरो (आवाज़) ने मिस अरुणाचल 2024 का खिताब जीतने के लिए लूनिया को हार्दिक बधाई दी।
“पिछली रात के ग्रैंड फिनाले में लूनिया की जीत किसी शानदार से कम नहीं थी। उनकी कृपा, आत्मविश्वास और त्रुटिहीन फैशन समझ ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, लेकिन यह उनकी बुद्धिमत्ता, दिमाग की उपस्थिति और सहजता थी जिसने उन्हें वास्तव में अलग कर दिया, ”AWAZ के प्रवक्ता तागे रीता ताखे ने एक बधाई संदेश में कहा।
"लूनिया वैश्विक सौंदर्य आइकन के गुणों का प्रतीक है और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह विभिन्न प्लेटफार्मों पर चमकती रहेगी, हमारे समुदाय और राज्य का गर्व और सम्मान के साथ प्रतिनिधित्व करेगी।"
संदेश में कहा गया, ''वह अपनी कृपा, बुद्धिमत्ता और आत्मविश्वास से हम सभी को प्रेरित करती रहें।''
Next Story