अरुणाचल प्रदेश

आईएचएमआईएस, टेलीमेडिसिन सुविधा का उद्घाटन

Nidhi Markaam
9 Oct 2022 2:51 PM GMT
आईएचएमआईएस, टेलीमेडिसिन सुविधा का उद्घाटन
x
टेलीमेडिसिन सुविधा का उद्घाटन
आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के तहत एक एकीकृत स्वास्थ्य प्रबंधन सूचना प्रणाली (iHMIS) और 'टेलीमेडिसिन' सुविधा का उद्घाटन शुक्रवार को यहां के जिला अस्पताल में लॉन्गडिंग एडीसी मिरपे टाटो द्वारा डीएमओ डॉ वोरार ताकू और सर्जिकल विशेषज्ञ डॉ अंगुन की उपस्थिति में किया गया। तायेंग
आईएचएमआईएस सभी चिकित्सा रिपोर्टों और नुस्खे को इलेक्ट्रॉनिक रूप से रिकॉर्ड करने, सूचनाओं को संग्रहीत करने और अस्पताल के विभिन्न विभागों, जैसे प्रयोगशाला, क्लिनिक और फार्मेसी को एक ही इंटरफेस में समर्थन देने में मदद करता है, जिससे विभागों के लिए मरीज की जानकारी को बातचीत और साझा करना आसान हो जाता है।
इसका उद्देश्य सभी जिला अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी का डिजिटलीकरण करना और विशेषज्ञ परामर्श के लिए तृतीयक केंद्रों के रूप में टीआरआईएचएमएस और बाकिन पर्टिन जनरल अस्पताल के साथ पूरे राज्य में एक टेलीमेडिसिन नेटवर्क स्थापित करना है।
टेलीमेडिसिन मरीजों को ऑनलाइन स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है।
इस अवसर पर बोलते हुए, एडीसी ने आईएचएमआईएस के रोलआउट के पीछे के विचार की सराहना करते हुए कहा कि "यह जिले की आम जनता के लिए बहुत फायदेमंद होगा।"
उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण विकास का विशेष उल्लेख किया, और "जिले की जनता की सेवा में समर्पण के लिए" डीएमओ और उनके कर्मचारियों की सराहना की।
बाद में, एडीसी ने कनुबारी सीएचसी और पोंगचौ पीएचसी में टेलीमेडिसिन सुविधाओं का वस्तुतः उद्घाटन किया।
Next Story