अरुणाचल प्रदेश

सीओ, शिक्षक, समुदाय स्कूल के जीर्णोद्धार के लिए एक साथ आए

Renuka Sahu
31 Oct 2022 2:22 AM GMT
COs, teachers, communities come together to renovate the school
x

न्यूज़ क्रेडिट : arunachaltimes.in

सियांग जिले के केबांग सर्कल में उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने आपसू शिक्षा सचिव और पांगिन सीओ के साथ मिलकर एक बार जीर्ण-शीर्ण स्कूल का जीर्णोद्धार और नवीनीकरण किया। दान और सामुदायिक भागीदारी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सियांग जिले के केबांग सर्कल में उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने आपसू शिक्षा सचिव और पांगिन सीओ के साथ मिलकर एक बार जीर्ण-शीर्ण स्कूल का जीर्णोद्धार और नवीनीकरण किया। दान और सामुदायिक भागीदारी।

"जबकि निजी स्कूलों में छात्र सर्वोत्तम सुविधाओं का लाभ उठाते हैं और अनुकूल, बच्चों के अनुकूल वातावरण में अध्ययन करते हैं, सरकारी स्कूलों के छात्रों को ऐसे सीखने के अवसरों से वंचित क्यों किया जाना चाहिए?" सीओ नियांग पर्टिन ने कहा, जिन्होंने तब से स्कूल को गोद लिया है।
उन्होंने कहा, "हमारा एकमात्र उद्देश्य छात्रों को प्रोत्साहित करना और सीखने के लिए उत्साह पैदा करना था, जो हमें उम्मीद है कि स्कूल छोड़ने की दर के साथ-साथ स्कूल में नामांकन में वृद्धि होगी।"
इस पहल को AAPSU के शिक्षा सचिव लोबसंग त्सेरिंग ने समर्थन दिया, जिन्होंने सीमेंट बैग, सफेद धोने, पानी की टंकी, पंखे, एसी बोर्ड आदि दान किए।
"जबकि AAPSU अरुणाचल प्रदेश के शिक्षा क्षेत्र में प्रचलित पुराने मुद्दों को उजागर कर रहा है, जैसे कि सरकारी स्कूलों की जर्जर स्थिति, शिक्षक अनुपस्थिति और अनियमित शिक्षक-छात्र अनुपात, मैं ऐसे स्कूलों के नवीनीकरण में मदद करके सकारात्मक योगदान देना चाहता था। कई स्कूलों में से यह केवल पहला है जिसे हम पुनर्निर्मित करने की उम्मीद करते हैं," त्सेरिंग ने कहा। (डीआईपीआरओ)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta