अरुणाचल प्रदेश

बोलेंग विधायक ने राज्य अवसंरचना विकास निधि द्वारा वित्त पोषित सुसिंग गांव में सामुदायिक हॉल का उद्घाटन

Nidhi Markaam
19 March 2023 9:26 AM GMT
बोलेंग विधायक ने राज्य अवसंरचना विकास निधि द्वारा वित्त पोषित सुसिंग गांव में सामुदायिक हॉल का उद्घाटन
x
बोलेंग विधायक ने राज्य अवसंरचना विकास निधि
बोलेंग सर्कल में स्थित और अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में स्थित सुप्सिंग गांव में अब एक नया सामुदायिक हॉल है जिसका उद्घाटन गुरुवार को बोलेंग विधायक ओजिंग तासिंग ने किया। सामुदायिक हॉल, जो गांव के केंद्र में स्थित है, ग्रामीणों के लिए सामाजिक गतिविधियों और निर्णय लेने की प्रक्रिया के केंद्र के रूप में काम करेगा।
कम्युनिटी हॉल को स्टेट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड (SIDF) के तहत वित्त पोषित किया गया था और यह क्षेत्र के विकास के लिए पेमा खांडू सरकार की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। सामुदायिक भवन के उद्घाटन में कई गणमान्य लोगों और ग्रामीणों ने भाग लिया।
2009 की जनगणना के अनुसार, सुप्सिंग गाँव की आबादी 1,000 से अधिक है और साक्षरता दर 63.98% है, जिसमें 66.27% पुरुष और 62.14% महिलाएँ साक्षर हैं। गांव में सौ से ज्यादा घर भी हैं।
उद्घाटन समारोह में बोलते हुए, विधायक ओजिंग तासिंग ने क्षेत्र के विकास और सियांग जिले में लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए सरकार की प्राथमिकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कम्युनिटी हॉल के पूरा होने पर संतोष व्यक्त किया और क्षेत्र के विकास के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की।
सुप्सिंग गांव में सामुदायिक हॉल से सामाजिक और कल्याणकारी गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है और ग्रामीणों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने की प्रक्रिया के लिए एक स्थान के रूप में काम करेगा। इसका पूरा होना क्षेत्र के समग्र विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, और आने वाले वर्षों में सुप्सिंग गांव के लोगों को इसका लाभ मिलने की उम्मीद है।
Next Story