अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश : विभिन्न परियोजनाओं के लिए लगभग 1,400 करोड़ रुपये का निवेश करने पर विचार

Nidhi Singh
12 July 2022 8:20 AM GMT
अरुणाचल प्रदेश : विभिन्न परियोजनाओं के लिए लगभग 1,400 करोड़ रुपये का निवेश करने पर विचार
x

पूर्वोत्तर के अतिरिक्त महानिदेशक पीकेएच सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमा सड़क संगठन (BRO) इस साल अरुणाचल प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं के लिए लगभग 1,400 करोड़ रुपये का निवेश करने पर विचार कर रहा है। PKH सिंह ने कहा कि BRO पहले ही राज्य में 1,000 करोड़ रुपये की सड़कों का निर्माण कर रहा है।

उन्होंने कहा, "BRO ने इस साल राज्य में कुल आवंटित 20,000 करोड़ रुपये में से 1,300-1,400 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।" उन्होंने कहा कि कम से कम 2,500 करोड़ रुपये की सड़कों के लिए वन मंजूरी राज्य सरकार के पास लंबित है, उन्होंने कहा कि वह जल्द ही उन्हें पाने के लिए काम कर रहे हैं।
PKH सिंह ने कहा कि "मैं वन मंत्री मामा नतुंग, मुख्य सचिव धर्मेंद्र और विकास आयुक्त (पूर्व) पीएस लोखंडे से उनकी मदद लेने के लिए मिलूंगा क्योंकि प्रस्तावित BRO सड़कों के कई हिस्सों के रास्ते (RoW) के भीतर हैं, जिसके लिए भूमि मुआवजे का भुगतान किया गया है "।
सिंह ने कहा कि "BCT रोड के हिस्से, दिरांग बाईपास का संरेखण तैयार है और इस साल परियोजना ठेकेदारों को दिए जाने की संभावना है। पश्चिम सियांग जिले में सियोम वैली रोड का लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है, कुछ छोटे पैच को छोड़कर। इन सड़कों के पूरा होने से सीमावर्ती ग्रामीणों में रिवर्स माइग्रेशन सुनिश्चित होगा।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta