अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल: बाढ़, भूस्खलन से 5 की मौत, 2 लापता

Nidhi Singh
29 Jun 2022 7:27 AM GMT
अरुणाचल: बाढ़, भूस्खलन से 5 की मौत, 2 लापता
x

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि दो अन्य के लापता होने की खबर है.

अधिकारियों ने कहा कि सांगियो यापा के रूप में पहचानी गई एक 36 वर्षीय महिला को जिंदा दफन कर दिया गया, जबकि दो साल के बच्चे सहित तीन अन्य घायल हो गए, जब मंगलवार सुबह नाहरलगुन में तकर कॉलोनी में उनके घर में भूस्खलन हुआ।

पापुम पारे जिले के हुतो गांव में भारी बाढ़ के कारण चार लोग बह गए, जबकि पांच अन्य को स्थानीय लोगों ने बचा लिया।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ, जिन्होंने एक खोज और बचाव अभियान शुरू किया, बाद में एक शव को निकालने में कामयाब रहे और एक व्यक्ति को जीवित भी बचाया।

अधिकारियों ने बताया कि बचाए गए सभी लोगों को आगे के इलाज के लिए टोमो रीबा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज रेफर कर दिया गया है, जबकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ द्वारा खोज और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

अधिकारियों ने आगे बताया कि जिले के बलिजन सर्कल के अंतर्गत कोकिला गांव में 10 लोग भूस्खलन की चपेट में आ गए। जबकि एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी लोग चमत्कारिक रूप से मौके से भागने में सफल रहे।

होलोंगी में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में काम करने वाला एक मजदूर भी मंगलवार को भूस्खलन में जिंदा दब गया।

पश्चिम सियांग जिले में, ट्रांस अरुणाचल राजमार्ग के तहत एक निर्माण स्थल का एक मजदूर भूस्खलन में दारला गांव के पास जिंदा दफन हो गया।

मृतक की पहचान असम के लखीमपुर जिले के लालुक के मूल निवासी तिलू कलंदी के रूप में हुई है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta