अरुणाचल प्रदेश

एओए, नाटुंग ने अरुणाचल में खेलों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की

Tulsi Rao
25 Aug 2022 5:23 AM GMT
एओए, नाटुंग ने अरुणाचल में खेलों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अरुणाचल ओलंपिक संघ (एओए) के अध्यक्ष तबा तेदिर के नेतृत्व में एक टीम ने बुधवार को खेल मंत्री मामा नटुंग से मुलाकात की और राज्य में खेलों के विकास के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।


टेडिर, जो शिक्षा मंत्री भी हैं, ने नटुंग को उन प्रस्तावों के बारे में जानकारी दी, जिन्हें पिछली एओए विशेष आम बैठक में अपनाया गया था, और इसे एक ज्ञापन के रूप में खेल मंत्री को सौंप दिया।

संघ ने राज्य ओलम्पिक खेलों के आयोजन, अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस समारोह, ईटानगर राजधानी क्षेत्र में खेल सुविधाओं की स्थापना के लिये कोष की मांग की

और ओलंपियन तैयार करने की दृष्टि से राज्य में खेलों के विकास के लिए वार्षिक सहायता अनुदान।

धैर्यपूर्वक सुनवाई के बाद, नटुंग ने एओए को राज्य में खेलों के प्रचार और विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

"हमारे युवाओं में नैसर्गिक प्रतिभा है। यदि उचित सुविधाएं और मार्गदर्शन दिया जाए तो वे मुक्केबाजी, जूडो, कुश्ती, कराटे और वुशु जैसे संपर्क खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

एओए टीम ने नौ विषयों-एथलेटिक्स, ताइक्वांडो, मुक्केबाजी, कराटे, भारोत्तोलन, तीरंदाजी, वुशु, बैडमिंटन और फुटबॉल पर विशेष ध्यान देने के साथ खेल मंत्री के साथ भविष्य के रोडमैप पर भी चर्चा की।

27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक गुजरात में होने वाले आगामी राष्ट्रीय खेलों में राज्य की भागीदारी को लेकर भी चर्चा हुई. एओए ने आगामी राष्ट्रीय खेलों के लिए चुने गए एथलीटों के लिए पोषक तत्वों की खुराक के लिए धन की मांग की।

बैठक में अरुणाचल के खेल प्राधिकरण के अध्यक्ष ब्याबांग ताज, प्रमुख वित्त सचिव शरत चौहान, खेल और युवा मामलों के सचिव अनिरुद्ध सिंह, खेल निदेशक तदर अप्पा ने भाग लिया।

इससे पहले, योरा ताडे के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया था, जिनकी चेन्नई में हाल ही में संपन्न वाको इंडिया सीनियर्स एंड मास्टर्स नेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप के दौरान एक लड़ाई के दौरान गंभीर चोट लगने के बाद चेन्नई के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta