अरुणाचल प्रदेश

आलो डब्ल्यूपीएस को कानूनी सहायता क्लिनिक मिला

Bharti sahu
4 April 2024 10:30 AM GMT
आलो डब्ल्यूपीएस को कानूनी सहायता क्लिनिक मिला
x
आलो डब्ल्यूपीएस
अरुणाचल प्रदेश राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (एपीएसएलएसए) के सदस्य सचिव योमगे एडो ने बुधवार को कानूनी सहायता पदाधिकारियों और पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में यहां पश्चिम सियांग जिले के महिला पुलिस स्टेशन में कानूनी सहायता क्लिनिक (एलएसी) का उद्घाटन किया।
नव स्थापित एलएसी का उद्देश्य महिलाओं और समाज के कमजोर वर्गों को त्वरित, आसान और सुलभ कानूनी सहायता प्रदान करना है, "जिससे कैदियों को भी लाभ होगा और लापता बच्चों और बच्चों के खिलाफ अपराधों से संबंधित मामलों में मदद मिलेगी।"
एलएसी का उद्घाटन करते हुए, एडो ने एलएसी के लक्ष्य और उद्देश्य, कानूनी सेवा प्राधिकरण अधिनियम, 1987 और अरुणाचल प्रदेश पीड़ित मुआवजा योजना, 2011 के तहत प्रदान की जाने वाली मुफ्त और सक्षम कानूनी सेवाओं पर प्रकाश डाला।
उन्होंने पैरा लीगल स्वयंसेवकों की भूमिका और कानूनी सेवा प्राधिकरणों द्वारा प्रदान की गई सहायता के बारे में भी बताया और कानूनी सहायता संस्थानों और पुलिस स्टेशनों के बीच समन्वय के महत्व पर जोर दिया।
अन्य लोगों में, पुलिस उपाधीक्षक मोगे बोले, पश्चिम सियांग में मुख्य कानूनी बचाव वकील वकील मार्फी एटे और उप शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्य बचाव पक्ष के वकील जुम्मिन लोलेन उपस्थित थे।
Next Story