अरुणाचल प्रदेश

साधु बता रहे 11 लोग गिरफ्तार

Tulsi Rao
19 Sep 2022 5:19 AM GMT
साधु बता रहे 11 लोग गिरफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।पश्चिम कामेंग जिले में यहां पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है जो पश्चिम बंगाल के मालदा में एक आश्रम बनाने के नाम पर साधु बनकर बस्ती में पैसा इकट्ठा कर रहे थे।

गिरोह की संदिग्ध गतिविधियों से सतर्क होने के बाद बोमडिला पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए उठाया और फर्जी साधु गिरोह का भंडाफोड़ किया. समूह ने दो दिनों में बोमडिला शहर से दान के रूप में 70,000 रुपये एकत्र किए थे।
पुलिस ने सत्यापन के लिए मालदा में स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क किया, और यह पाया गया कि क्षेत्र में कोई आश्रम निर्माण नहीं हो रहा है।
"समूह ने अब तक अरुणाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों का दौरा किया है, जिसमें ईटानगर, नाहरलागुन, पासीघाट, आलो, बसर, दापोरिजो और सेप्पा शामिल हैं, और पिछले तीन से चार वर्षों में निर्दोष लोगों को धोखा देकर भारी धन एकत्र किया है। उनके पास से सामान, नकदी, मोबाइल फोन और अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए।'
एक मामला [यू/एस 120 (बी)/420/34 आईपीसी] दर्ज किया गया है, और नकली साधुओं को गिरफ्तार किया गया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।
पुलिस ने उस कमरे में भी छापा मारा, जहां समूह बोमडिला में रह रहा था।
"उनके कमरे पर छापा मारा गया और 200 पुस्तिकाएँ मिलीं। इसके साथ ही कई अन्य संदिग्ध सामान भी बरामद किया गया है। जांच के बाद, हमें पिछले आठ महीनों में गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक के खाते में 15 लाख रुपये का एक संदिग्ध लेनदेन मिला, "देव ने कहा।
पुलिस ने लोगों से ऐसे फर्जी समूहों के शिकार न होने की अपील की है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta