राज्य

कार टच होने से गुस्साए युवकों ने जेएनयू के प्रोफेसर को अगवा कर लूटपाट करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Subhi
21 Jun 2022 6:04 PM GMT
कार टच होने से गुस्साए युवकों ने जेएनयू के प्रोफेसर को अगवा कर लूटपाट करने वाले आरोपी गिरफ्तार
x

नारायणा इलाके में कार टच होने से गुस्साए युवकों ने जेएनयू के प्रोफेसर को अगवा कर लूटपाट की थी। पुलिस ने इस मामले में एक गायक समेत दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। गायक समारोहों में गाना गाने के बाद उसे यूट्यूब पर अपलोड करता है। पुलिस ने इनके कब्जे से 20 हजार रुपये, ऑडी और रेंज रोवर कार बरामद की हैं। पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त घनश्याम बंसल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान टैगोर गार्डन निवासी रजत पाल सिंह और पालम विहार, गुरुग्राम, हरियाणा निवासी आशीष शौकीन के रूप में हुई है। रजत पाल सिंह पेशे से गायक है और गाना गाने के बाद उसे युट्यूब पर अपलोड करता है। वहीं आशीष लग्जरी कारों की बिक्री का काम करता है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में प्रोफेसर शरद बाविस्कर 17 जून की रात अपनी पत्नी और बेटी को बुराड़ी स्थित अपने ससुराल छोड़कर कार से जेएनयू परिसर जा रहे थे। रात करीब 12.30 बजे नारायणा फ्लाई ओवर पर उनकी कार की बाई ओर से एक कार से टक्कर हो गई। उसके बाद कार पर सवार युवक उनका पीछा करने लगे।

टक्कर लगने के बाद प्रोफेसर अपनी कार रोके बिना चलते रहे। दिल्ली कैंट लालबत्ती के पास मेट्रो स्टेशन पर उन्होंने अपनी कार रोकी। इसी दौरान कुछ लोग उनके पास आए और जबरदस्ती कार की चाबी छीन ली। आरोपियों ने उन्हें ऑडी कार में बिठा लिया और उन्हें मूलचंद, ग्रेटर कैलाश, आश्रम सहित अन्य जगहों पर घंटो घूमाने के बाद एक अज्ञात जगह पर ले गए और घर में बंधक बना लिया।

उसके बाद युवकों ने उनसे क्रेडिट और डेबिट कार्ड छीन लिया। आरोपियों ने डेबिट कार्ड से साढ़े 28 हजार रुपये निकाल लिए और अपनी कार में पांच हजार रुपये का पेट्रोल डलवाया। फिर प्रोफेसर को पेट्रोल पंप के पास उनकी कार समेत छोड़कर फरार हो गए। प्रोफेसर ने अगले दिन ट्वीट कर घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने प्रोफेसर से संपर्क किया और उनकी शिकायत पर नारायणा थाना में मामला दर्ज कर लिया। जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। फुटेज में पुलिस को ऑडी और रेंज रोवर कार सवार बदमाश दिखाई दिए। कार नंबर के जरिए ऑडी कार के मालिक की पहचान रजत पाल सिंह के रूप में हुई।

पुलिस ने सोमवार को रजत को घर से गिरफ्तार कर लिया। जबकि रजत की निशानदेही पर आशीष को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कार टच होने से गुस्से में आकर उन लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अन्य आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।


क्राइम न्यूज़,जेएनयू के प्रोफेसर को अगवा कर लूटपाट की थी,जनता से रिश्ता, न्यूज़,हिंदी खबर,

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta