आंध्र प्रदेश

गांजे का व्यापर करने युवक ने लिया किराये का घर, 30 किलोग्राम गांजा जब्त

Admin2
14 May 2022 5:12 AM GMT
गांजे का व्यापर करने युवक ने लिया किराये का घर, 30 किलोग्राम गांजा जब्त
x
35 किलोग्राम गांजा जैसी बड़ी बरामदगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : पेरुंबवूर में एक कूरियर कार्यालय से हाल ही में 30 किलोग्राम गांजा जब्त किए जाने की जांच से पता चला है कि कैसे स्थानीय युवाओं के एक समूह ने अपने कार्यों के समन्वय के लिए विशाखापत्तनम में एक फ्लैट किराए पर लेने के बाद तस्करी की योजना बनाई थी। पुलिस ने विशाखापत्तनम में जांच का विस्तार करने के बाद घटना के संबंध में 10 आरोपियों की पहचान की है, जहां से आंध्र स्थित ड्रग रैकेट की मदद से प्रतिबंधित सामग्री प्राप्त की गई थी।

जबकि पहले और दूसरे आरोपी की पहचान मोहम्मद मुनीर, 27, उर्फ ​​​​सबत्ती, थंकलम, कोठामंगलम, और 35 वर्षीय अरशद, मरमपिल्ली, एर्नाकुलम के रूप में हुई थी, उन्हें 11 अक्टूबर, 2021 को गिरफ्तार किया गया था, जब वे अन्य आरोपियों द्वारा भेजे गए गांजा की खेप लेने आए थे। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के काकीनाडा में एक कूरियर सेवा कार्यालय, शेष आरोपियों को एर्नाकुलम ग्रामीण एसपी के कार्तिक द्वारा गठित एक विशेष टीम द्वारा पकड़ा गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "जांच का विस्तार करने के बाद, हमने 24 वर्षीय कोट्टापडी निवासी और मुख्य नाली जिनू जॉर्ज को गिरफ्तार किया, जो गिरोह की गतिविधियों का समन्वय करता था।"
पुलिस ने कहा कि 13 अक्टूबर, 2021 को गिरफ्तार किए गए जिनू ने 180 दिनों की रिमांड कस्टडी पूरी करने के बाद नियमित जमानत के लिए प्रयास किया, लेकिन जांच दल द्वारा न्यायाधीश को उनकी भूमिका के बारे में समझाने में कामयाब होने के बाद अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया। यहां की सत्र अदालत ने जांच रिकॉर्ड में जिनू और सह-आरोपी द्वारा कुरियर सेवा के जरिए आंध्र प्रदेश से गांजा की तस्करी के लिए रची गई साजिश का खुलासा होने के बाद आरोपी की जमानत खारिज कर दी। जांच में पता चला कि जिनू मोहम्मद मुन्नेर और दो अन्य लोगों के साथ गांजा लेने की व्यवस्था करने के लिए विशाखापत्तनम के वृंदावन अपार्टमेंट में एक फ्लैट में इकट्ठा हुए थे
वह भी उन आरोपियों में से एक था, जिसने गांजा को तीन गत्ते के बक्से में पैक किया था और काकीनाडा गांव में कूरियर कार्यालय से भेज दिया था, "एक अधिकारी ने कहा। एर्नाकुलम ग्रामीण पुलिस पिछले साल इसी तरह की घटनाओं के मद्देनजर आंध्र प्रदेश से केरल में मादक पदार्थों की तस्करी पर सख्त कार्रवाई कर रही है, जिसमें अंगमाली से 105 किलोग्राम गांजा और अवोली से 35 किलोग्राम गांजा जैसी बड़ी बरामदगी शामिल है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta