आंध्र प्रदेश

तिरुपति : श्रीनिवास सेतु फ्लाईओवर का काम साल के अंत तक पूरा हो जाएगा

Tulsi Rao
19 Oct 2022 1:39 PM GMT
तिरुपति : श्रीनिवास सेतु फ्लाईओवर का काम साल के अंत तक पूरा हो जाएगा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नगर आयुक्त अनुपमा अंजलि ने कहा कि तिरुचनूर रोड और कपिलातीर्थम को जोड़ने वाले श्रीनिवास सेतु फ्लाईओवर के 85 फीसदी काम खत्म हो चुके हैं और बाकी काम इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा.

आयुक्त ने टीटीडी के मुख्य अभियंता नागेश्वर राव और इंजीनियरिंग अधिकारियों के साथ मंगलवार को फ्लाईओवर के कार्यों का निरीक्षण किया।

कार्यों के निरीक्षण के बाद बोलते हुए, आयुक्त ने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया गया था और सोशल मीडिया पर उन रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें आरोप लगाया गया था कि कुछ स्थानों पर सुरक्षा दीवारों (क्रैश बैरियर) में दरारें आ गई हैं।

कार्यों को एक प्रतिष्ठित इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी इंडिया एफकॉन्स द्वारा निष्पादित किया जा रहा है, जबकि टीटीडी, नगर निगम और स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन इंजीनियर दैनिक आधार पर फ्लाईओवर कार्यों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं ताकि निर्माण में सर्वोत्तम मानकों का पालन किया जा सके, उन्होंने बताया कि भारत सरकार की गुणवत्ता नियंत्रण स्कंध केन्द्र समर्थित स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत किये गये कार्यों का पर्यवेक्षण भी कर रहा था जिससे कार्यों में गुणवत्ता बनाये रखने की उपेक्षा की कोई गुंजाइश नहीं थी।

लोगों से काम की गुणवत्ता पर संदेह पैदा करने की कोशिश कर रही सोशल मीडिया रिपोर्टों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हुए, उन्होंने पुष्टि की कि निर्माण कार्यों को भारतीय मानकों का पालन करते हुए निष्पादित किया जा रहा था, जिनकी पुष्टि कार्यों की गुणवत्ता पर समय-समय पर किए गए विभिन्न परीक्षणों में की गई थी।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले आरटीसी बस स्टैंड (श्रीनिवास तीर्थ परिसर) से कपिलातीर्थम तक फ्लाईओवर का एक हिस्सा काम पूरा होने के बाद जनता के लिए खोल दिया गया था और हाल ही में काराकंबाडी रोड से प्रकाशम पार्क तक फ्लाईओवर (एप्रोच रोड) का भी हाल ही में विजयदशमी आसान पर उद्घाटन किया गया था। तीर्थ नगरी में कुछ हद तक ट्रैफिक जाम।

उन्होंने कहा कि अगले चरण में रेनीगुंटा रोड को फ्लाईओवर से जोड़ने और बाद में रामानुज सर्कल से तिरुचानूर तक के शेष हिस्सों को जोड़ने का प्रयास जारी है, जो 2-3 महीने में पूरा हो जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta