आंध्र प्रदेश

मकर संक्रांति की छुट्टयों बाद आंध्र प्रेदश में फिर से खुले स्कूल

Bhumika Sahu
18 Jan 2022 6:47 AM GMT
मकर संक्रांति की छुट्टयों बाद आंध्र प्रेदश में फिर से खुले स्कूल
x
Andhra Pradesh Schools Reopen: आंध्र प्रदेश में मकर संक्रांति की छुट्टियों के बाद स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. स्कूल खुलने के बाद पैरेंट्स काफी स्कूल बंद करने की मांग कर रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Schools) में मकर संक्रांति की छुट्टियों के बाद स्कूलों को फिर से खोल दिए गए हैं. राज्य शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने कहा कि मकर संक्रांति त्योहार की छुट्टियां पूरी होने के बाद कॉलेज अपने नियमित कार्यक्रम के अनुसार खोले जाएंगे. राज्य सरकार द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि राज्य सरकार शैक्षणिक संस्थानों में COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए गहन ध्यान देते हुए छात्रों के स्वास्थ्य का ध्यान रख रही है. शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि राज्य सरकार ने 15 से 18 आयु वर्ग के 90 प्रतिशत से अधिक छात्रों को कोविड-19 का टीका (covid vaccine) लगाया जा रहा है. सरकार राज्य में बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा पर बराबर जोर दे रही है.

स्कूलों को खुलने के बाद कई माता-पिता काफी चिंतित हैं. पैरेंट्स स्कूल में छुट्टियों की मांग कर रहे हैं. उन्हें लगता है कि उनके बच्चों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं (Offline Classes) में भाग लेना सुरक्षित नहीं है. लगभग एक सप्ताह की संक्रांति की छुट्टियों के बाद आंध्र प्रदेश स्कूल 17 जनवरी, 2022 को फिर से खुल गए.
आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री सुरेश कुमार ने कहा है कि राज्य सरकार का यह भी मानना है कि स्कूलों के फिर से खुलने और बढ़ते मामलों के बीच शायद ही कोई संबंध हो. आईएएनएस की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ऑनलाइन कक्षाओं (online Classes) को जारी रखना चाहेगी क्योंकि 90% कर्मचारियों को टीका लगाया गया है.
आंध्र प्रदेश सरकार स्कूलों को खुला रखने के निर्णय पर पुनर्विचार कर सकती है. माता-पिता की इस प्रतिक्रिया और स्कूलों में कम उपस्थिति को देखते हुए, सरकार छुट्टियों को बढ़ाने के संबंध में कुछ घोषणा कर सकती है. इस बीच, सरकार सोमवार को शिक्षण संस्थानों में स्वास्थ्य और कोविड से संबंधित मुद्दों की स्थिति की समीक्षा की गई थी. आंध्र प्रदेश ने पिछले 24 घंटों में 4,570 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या 21,06,280 हो गई.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta