आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के नए डीजीपी बने राजेंद्रनाथ रेड्डी

Bharti sahu
20 Feb 2022 8:32 AM GMT
आंध्र प्रदेश के नए डीजीपी  बने राजेंद्रनाथ रेड्डी
x
आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ( Sawang IPS) को अचानक हटाए जाने के बाद 1992 बैच के आईपीएस के. वी. राजेंद्रनाथ रेड्डी को राज्य के डीजीपी (Andhra Pradesh DGP) के तौर पर नियुक्त किया गया है।

आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ( Sawang IPS) को अचानक हटाए जाने के बाद 1992 बैच के आईपीएस के. वी. राजेंद्रनाथ रेड्डी को राज्य के डीजीपी (Andhra Pradesh DGP) के तौर पर नियुक्त किया गया है। रेड्डी ने शनिवार को आंध्र प्रदेश पुलिस के महानिदेशक का चार्ज संभाल लिया। वह 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। रेड्डी से पहले गौतम सवांग पुलिस महानिदेशक थे, जिन्हें आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है।

जगन मोहन ने सवांग को हटाया, जुलाई 2023 तक था कार्यकाल
नियमों के अनुसार, माना जाता है कि सवांग ने अपनी नई नियुक्ति के चलते आईपीएस से इस्तीफा दे दिया है। वाई एस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने 15 फरवरी को अचानक, 1986 बैच के अधिकारी सवांग को 32 महीने के कार्यकाल के बाद डीजीपी पद से हटा दिया था। सवांग को कानून के कथित उल्लंघन के लिए कई बार उच्च न्यायालय की ओर से फटकार लगाई जा चुकी है और उनकी सेवा 31 जुलाई 2023 तक थी।
रेड्डी के पास सतर्कता और प्रवर्तन का अतिरिक्त प्रभार
डीजीपी बनने से पहले राजेंद्रनाथ ने राज्य पुलिस में कई अहम पदों पर काम किया है। अभी वह राज्य खुफिया विभाग के महानिदेशक हैं। राजेंद्रनाथ के पास सतर्कता और प्रवर्तन विभाग के महानिदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta